26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज से BSNL उपभोक्ताओं के ”अच्‍छे दिन”, रोमिंग सेवा फ्री

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के लिए आज से कंपनी रोमिंग फ्री करने करने वाली है. यानी आज से उपभोक्ता देश के किसी भी कोने में रहें उनको कॉल के दौरान रोमिंग के चार्ज नहीं देने होंगे. इस खबर के बाद उपभोक्ताओं के जेब को थोड़ी राहत मिलने की […]

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के लिए आज से कंपनी रोमिंग फ्री करने करने वाली है. यानी आज से उपभोक्ता देश के किसी भी कोने में रहें उनको कॉल के दौरान रोमिंग के चार्ज नहीं देने होंगे. इस खबर के बाद उपभोक्ताओं के जेब को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

इस ऑफर के बाद देशभर में कंपनी के ग्राहकों को इनकमिंग कॉल्स पर शुल्क नहीं देना होगा. बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बयान में कहा कि अब बीएसएनएल के ग्राहकों को रोमिंग के दौरान कई हैंडसेट व सिम रखने की जरुरत नहीं होगी. इनकमिंग कॉल्स पर वे मुफ्त में कितनी भी लंबी बात कर सकेंगे.

श्रीवास्तव ने कहा कि वास्तव में यह एक राष्ट्र एक नंबर का सपना पूरा होने जैसा है. गत 2 जून को दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि दूरसंचार कंपनियां 15 जून से मुफ्त रोमिंग की सुविधा पेश करेंगी. कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया था कि उसे रोमिंग योजना के बारे में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण से कोई सूचना नहीं मिली है.

श्रीवास्तव ने कहा कि हमें ट्राई से कोई सूचना नहीं मिली है. बीएसएनएल ने इस योजना की घोषणा संचार एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद की सहमति से की है. मार्च के अंत तक बीएसएनएल के मोबाइल ग्राहकों की संख्या 7.72 करोड थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें