23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2018 तक 50 करोड़ इंटरनेट कनेक्शन के लक्ष्य पर काम कर रही सरकार

नयी दिल्ली : सरकार 2018 तक 50 करोड इंटरनेट कनेक्शनों के लक्ष्य पर काम कर रही है. दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज यह जानकारी दी. प्रसाद ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, इंटरनेट सेवाप्रदाताओं ने पिछले साल मुझे बताया था कि देश में 30 करोड इंटरनेट कनेक्शन हैं. मेरी योजना 2018 तक इसे 50 […]

नयी दिल्ली : सरकार 2018 तक 50 करोड इंटरनेट कनेक्शनों के लक्ष्य पर काम कर रही है. दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज यह जानकारी दी.
प्रसाद ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, इंटरनेट सेवाप्रदाताओं ने पिछले साल मुझे बताया था कि देश में 30 करोड इंटरनेट कनेक्शन हैं. मेरी योजना 2018 तक इसे 50 करोड कनेक्शनों तक पहुंचाने की है.
मंत्री ने कहा, मुझे विश्वास है कि आगामी दो-तीन वर्षों में भारत आईटी बाजार के मामले में चीन के बराबर होगा. इसमें मुझे संदेह नहीं है.
इंटनेट कनेक्टिविटी पर उन्होंने कहा कि भारत ने अमेरिका को पीछे छोड दिया है और वह सिर्फ चीन से पीछे है. प्रसाद ने कहा, हमारी आबादी 1.2 अरब से अधिक है. देश में 97.5 करोड मोबाइल फोन हैं. जल्द यह आंकडा 100 करोड को छू जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें