38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जर्मन कंपनी फॉक्सवैगन भारत को बनाएगी कम-लागत वाला निर्यात केंद्र

हैनोवर: जर्मनी की प्रमुख वाहन कंपनी फॉक्सवैगन भारत को कम लागत वाला विनिर्माण केंद्र बनाने की योजना बना रही है जो उभरते और विकसित दोनों किस्म के बाजारों की जरूरत पूरी करेगा. फॉक्सवैगन इंडिया के मुख्य प्रतिनिधि महेश कोडुमुडी ने हैनोवर मेले के मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ पहल […]

हैनोवर: जर्मनी की प्रमुख वाहन कंपनी फॉक्सवैगन भारत को कम लागत वाला विनिर्माण केंद्र बनाने की योजना बना रही है जो उभरते और विकसित दोनों किस्म के बाजारों की जरूरत पूरी करेगा.
फॉक्सवैगन इंडिया के मुख्य प्रतिनिधि महेश कोडुमुडी ने हैनोवर मेले के मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के अंग के तौर पर भी कंपनी स्थानीकरण और सस्ती वस्तुओं के उत्पादन के लिए 1,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.
कोडुमुडी ने कहा ‘हम भारत को कम लागत वाला विनिर्माण केंद्र बनाने पर विचार कर रहे हैं ताकि उभरते और विकसित निर्यात बाजारों की जरूरत को पूरा किया जा सके.
2014 में हमने 65,000 कारों का निर्यात किया था जो हमारे चाकन संयंत्र से हुए उत्पादन का 60 प्रतिशत है.’ उन्होंने कहा ‘हम इस साल 70,000 कारों का निर्यात करने पर विचार कर रहे हैं.’ कंपनी अगले दो साल में चाकन और औरंगाबाद में उत्पादन क्षमता भी बढा रही है.
फॉक्सवैगन एजी के मुख्य कार्यकारी मार्टिन विंटरकॉर्न ने कहा ‘भारत फॉक्सवैगन समूह के लिए महत्वपूर्ण रणनीतिक बाजार है और रहेगा. हमें भरोसा है कि फॅाक्सवैगन दीर्घकालिक स्तर पर भारतीय वाहन बाजार में प्रमुख भूमिका निभाएगा.
‘हम पुणे में अपने नए ईंजन असेंबली संयंत्र के साथ स्थनीकरण को आगे बढा रहे हैं.’ फॉक्सवैगन ने चाकन संयंत्र से उत्पादन बढाकर 2,00,000 इकाई करने और नए माडल की 1,30,000 कारें जोडने की योजना बनाई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें