27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निराशा का दौर खत्‍म, सेंसेक्‍स ने लगायी 390 अंको की छलांग, निफ्टी भी आगे

मुबई : सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों में दीपावली से पहले कई अंकों की छलांग लगायी है. कई अंकों की तेजी के बाद शेयर बाजार में आज तेजी का माहौल रहा. सुबह शानदार बढोतरी के साथ खुला आज का शेयर बाजार दिनभर उछलता रहा. शाम में बंदी से पूर्व बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्‍स 390 अंक […]

मुबई : सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों में दीपावली से पहले कई अंकों की छलांग लगायी है. कई अंकों की तेजी के बाद शेयर बाजार में आज तेजी का माहौल रहा. सुबह शानदार बढोतरी के साथ खुला आज का शेयर बाजार दिनभर उछलता रहा. शाम में बंदी से पूर्व बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्‍स 390 अंक चढा. वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का शेयर 117 अंकों की बढोतरी पर बंद हुआ. इससे निवेशकों में काफी उत्‍साह है.

सबसे बड़ी बात है कि स्‍मॉलकैप और मिडकैप की पिटाई का सिलसिला आज रुक गया है. पिछले कई दिनों से छोटे और मंझोले निवेशकों का दिवाला निकला हुआ था. ऐसे में इनके शेयरों में उछाल से छोटे निवेशकों में खासा उत्‍साह देखने को मिल रहा है. मिडकैप सबसे ज्‍यादा 1.83 प्रतिशत चढा, जबकि स्‍मॉलकैप 1.52 प्रतिशत चढा है. भेल, हिण्‍डालको, जेल, अंबुजा सिमेंट और एसीसी इन पांचों के शेयर सबसे ज्‍यादा फायदे में रहे. जबकि टेक महिन्‍द्रा, विप्रो, जिंदल स्‍टील, एनएमडीसी और एनटीपीसी के शेयरों में सर्वाधिक गिरावट दर्ज की गयी.

अपडेट 2 PM

शेयर बाजार में आज दीपावली मन रही है. दोपहर दो बजे तक सूचकांक401.59अंक बढ़कर26,648.38के आंकड़े को पार कर गया है. आज सुबह से ही कारोबार में तेजी देखी गयी. शुरुआती कारोबार में पटाखे छूटने लगे थे और सूचकांक में तेजी देखी जा रही थी.

बंबई शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक बीएससी-30 में पिछले तीन सत्रों के दौरान 383 अंकों की गिरावट दर्ज की गयी थी, जो आज के शुरुआती कारोबार में 312.81 अंक अथवा 1.19 फीसदी के सुधार के साथ 26,559.60 अंक पर पहुंच गया.

इसी प्रकार नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी-50 भी 92.65 अंक अथवा 1.18 फीसद बढ़कर 7,935.35 अंक पर पहुंच गया. बाजार विश्लेषकों ने बताया कि वैश्विक बाजार में तेजी के रुख के बीच विदेशी कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने से सूचकांक में तेजी आयी.

दोपहर 11.40 बजे तक सेंसेक्स 273 अंकों की बढ़त के साथ 26,520 पर कारोबार कर रहा था जबकि 50 शेयरों वाला निफ्टी 79 अंकों की बढ़त के साथ 7,921 पर कारोबार कर रहा था. आर्थिक और तेल के शेयरों में भी दोपहर से बढ़त देखी जा रही है. बाजार में बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप 1.3 फीसदी की बढ़त दर्ज कर रहे हैं. बाजार में आयी इस तेजी से कारोबारियों में उत्साह है.

गुरुवार सुबह कैपिटल गुड्स और आईटी के शेयरों में बढ़त देखी गयी. आर्थिक शेयरों में भी बढ़त देखी जा रही है. एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और एसबीआई 0.3 से 1.7 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं.बुधवार को बाजार में काफी उतार-चढ़ाव दिखा था लेकिन गुरुवार की सुबह बाजार में रौनक लेकर आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें