35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चेन्‍नई में नोकिया संयत्र बंद होने पर कर्मचारी संगठन करेंगे कानूनी कार्यवाई

चेन्नई: नोकिया कंपनी के चेन्‍नई स्थित श्रीपेरंबुदूर के पास संयंत्र को बंद करने की घोषणा को लेकर कंपनी में फिलहाल काम कर रहे कर्मचारि‍यों में रोष पैदा हो चुका है. नोकिया के कर्मचारी संगठन ने प्‍लांट के बंद होने की बात पर कानूनी कार्यवाई करने का मन बना लिया है. नोकिया इंडिया कर्मचारी संघ क […]

चेन्नई: नोकिया कंपनी के चेन्‍नई स्थित श्रीपेरंबुदूर के पास संयंत्र को बंद करने की घोषणा को लेकर कंपनी में फिलहाल काम कर रहे कर्मचारि‍यों में रोष पैदा हो चुका है. नोकिया के कर्मचारी संगठन ने प्‍लांट के बंद होने की बात पर कानूनी कार्यवाई करने का मन बना लिया है.

नोकिया इंडिया कर्मचारी संघ क ने बताया कि अभी कंपनी के श्रीपेरंबुदूर स्‍थित प्‍लांट में कुल 900 कर्मचारी काम कर रहे हैं. माइक्रोसॉफ्ट-नोकिया के 7.2 अरब डॉलर के करार के बाद कर्मचारियों से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना की पेशकश की गई थी. जिसके तहत कुल 6,600 कर्मचारियों में से 5,700 ने इस विकल्‍प को चुना था.
कल नोकिया ने घोषणा की थी कि वह माइक्रोसाफ्ट के साथ सेवा समझौता खत्म होने के कारण नवंबर से चेन्नई संयंत्र में हैंडसेट विनिर्माण स्थगित कर रही है.कंपनी के फैसले के संबंध में नोकिया इंडिया कर्मचारी संघ (नोकिया इंडिया तोजिलालार्गल संगम) के मानद अध्यक्ष और विधायक ए सुंदरराजन ने आरेप लगाया कि ‘यह गैरकानूनी है. उन्होंने अप्रत्यक्ष रुप से हमें संगठन छोडने के लिए कहा कुछ कर्मचारी यहां बरसों से काम कर रहे हैं.’ नोकिया इंडिया कर्मचारी संघ पंजीकृत संस्था है और इसे सीटू का समर्थन प्राप्त है.
उन्होंने कहा ‘हम श्रम विभाग से बातचीत करने की योजना बना रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि संयंत्र में परिचालन बंद होने पर करीब 900 कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पडेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें