30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बजट : पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 2500 करोड़, झारखंड में बनेगा आदिवासी संग्रहालय

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में कई अहम मुद्दों पर फोकस किया है लेकिन देश में पर्यटन से होने वाले मुनाफे पर भी वित्त मंत्री की नजर है. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 2500 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है.. झारखंड में आदिवासी संग्रहालय की स्थापना की जायेगी. अहमदाबाद […]

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में कई अहम मुद्दों पर फोकस किया है लेकिन देश में पर्यटन से होने वाले मुनाफे पर भी वित्त मंत्री की नजर है. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 2500 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है.. झारखंड में आदिवासी संग्रहालय की स्थापना की जायेगी. अहमदाबाद में समुद्र संग्रहालय बनेगा.

वित्त मंत्री ने इस बजट में पर्यटन बढ़ाने पर भी जोर दिया है. पर्यटन का जिक्र करते हुए अपने बजट भाषण में निर्मला सीतारमण ने कहा, तेजस जैसी ट्रेनों से पर्यटन स्थल को जोड़ा जायेगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि एयरपोर्ट योजना के तहत 100 एयरपोर्ट खोले जायेंगे.
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में पर्यटन पर खासा जोर दिया. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में लोगों को और विकसित और शिक्षित करने की जरूरत है अभी भी पर्यटन के क्षेत्र में ऐसे लोगों की कमी है. पर्यटन से जुड़े अलग- अलग कौशल विकसित किये जायेंगे. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उच्चस्तरीय म्यूजियम बनाये जायेंगे. म्यूजियम के लिए . हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, असम, तमिलनाडू को चुना गया है जहां पुरातात्विक पार्क बनाया जायेगा. झारखंड में आदिवासी संग्रहालय की स्थापना की जायेगी. अहमदाबाद में समुद्र संग्रहालय बनेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें