27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हर्षवर्धन शृंगला ने कहा, अमेरिका-भारत के बीच व्यापार समझौता जल्द होने की उम्मीद

वाशिंगटन : भारत और अमेरिका व्यापार समझौता करने के करीब हैं. इससे दोनों देशों को एक दूसरे के बाजार में व्यापक पहुंच उपलब्ध होगी. अमेरिका में भारत के निवर्तमान राजदूत हर्ष वर्धन शृंगला ने एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की. उद्यमियों के एक वैश्विक संगठन टाई-डीसी ने शृंगला के लिए विदाई रात्रिभोज का आयोजन किया. […]

वाशिंगटन : भारत और अमेरिका व्यापार समझौता करने के करीब हैं. इससे दोनों देशों को एक दूसरे के बाजार में व्यापक पहुंच उपलब्ध होगी. अमेरिका में भारत के निवर्तमान राजदूत हर्ष वर्धन शृंगला ने एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की. उद्यमियों के एक वैश्विक संगठन टाई-डीसी ने शृंगला के लिए विदाई रात्रिभोज का आयोजन किया.

शृंगला ने इसमें भारतीय-अमेरिकी उद्यमियों के एक समूह को संबोधित करते हुए कहा कि हम एक व्यापार समझौता करने के करीब हैं, जो दोनों देशों को बाजार की विस्तृत पहुंच उपलब्ध करायेगा. हालांकि, उन्होंने बहुप्रतीक्षित व्यापार समझौता होने की किसी तिथि की जानकारी नहीं दी. शृंगला को भारत का नया विदेश सचिव नियुक्त किया गया है. वह इसी महीने नया पदभार संभालने वाले हैं.

उन्होंने कहा कि व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर होने से विश्व की दो सबसे बड़ी अर्थव्यस्थाओं के बीच वृहद द्विपक्षीय व्यापार समझौते का मार्ग प्रशस्त होगा. इससे दोनों देशों की कंपनियों को लाभ होगा. शृंगला ने कहा कि दोनों देशों का द्विपक्षीय व्यापार पिछले एक दशक में काफी बढ़ा है और 2019 में इसके 160 अरब डॉलर के पार हो जाने का अनुमान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें