32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अयोध्या भूमि विवाद पर न्यायालय के निर्णय का भारतीय उद्योग जगत ने किया स्वागत

नयी दिल्ली : अयोध्या भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के शनिवार के निर्णय का भारतीय उद्योग जगत ने एक ‘पुराने कानूनी विवाद का समाधान’ और न्यायपालिका का ‘साहसिक निर्णय’ बताते हुए इसका स्वागत किया है. उद्योग वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने इसे दशकों के कानूनी विवाद का हल बताया तो उद्योगपित तथा महिंद्रा एंड […]

नयी दिल्ली : अयोध्या भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के शनिवार के निर्णय का भारतीय उद्योग जगत ने एक ‘पुराने कानूनी विवाद का समाधान’ और न्यायपालिका का ‘साहसिक निर्णय’ बताते हुए इसका स्वागत किया है.

उद्योग वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने इसे दशकों के कानूनी विवाद का हल बताया तो उद्योगपित तथा महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने इसे न्यायालय का ‘अभूतपूर्व साहस’ बताया.

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने शनिवार को अयोध्या भूमि विवाद का फैसला सुनाया जिससे धार्मिक नगर अयोध्या में कानूनी विवाद के केंद्र में रहे 2.77 एकड़ के स्थल पर राम मंदिर बनना मार्ग खुल गया है.

महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा कि वह पीठ के पांचों न्यायाधीशों के ‘अभूतपूर्व साहस’ को सराहते हैं. उन्होंने लिखा, पांच न्यायाधीश, एक निर्णय जिसका इंतजार 130 करोड़ लोगों को था.

इस निर्णय पर पहुंचने के लिए पीठ को कितने असाधारण साहस और मस्तिष्क के अद्भुत प्रयोग की आवश्यकता पड़ी होगी. मैं उनकी कर्तव्यपरायणता और अपने देश में न्याय को लागू करने के लिए उनको सलाम करता हूं.

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, यह उच्चतम न्यायालय का एकमत से लिया गया स्वागतयोग्य निर्णय है. इस निर्णय ने दशकों पुराने कानूनी वाद का अंत कर दिया है.

उन्होंने अपील भी की कि लोगों को न्यायालय का फैसला स्वीकार करना चाहिए और शांति बनाए रखनी चाहिए. न्यायालय का यह ऐतिहासिक निर्णय हमारी संस्कृति, परंपरा और एकता को मजबूत करेगा. उन्होंने कहा, मैं न्यायापालिका के साथ उन सभी संगठनों, लोगों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने इस मसले को सुलझाने में मदद की.

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट किया, हमें अयोध्या के मुद्दे पर न्यायालय के निर्णय का सम्मान करना चाहिए और शांति बनाए रखनी चाहिए.

इफ्को के प्रबंध निदेशक यूएस अवस्थी ने ट्वीट किया, उच्चतम न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की पीठ द्वारा विवादित स्थल राम मंदिर निर्माण के लिए हिंदुओं को देने और मुस्लिमों को पांच एकड़ की दूसरी भूमि देने के निर्णय का स्वागत करते हैं. यह पूरे मुद्दे का अच्छा शांतिपूर्ण हल है. हमें शांति और सौहार्द बनाये रखना चाहिए.

उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने भी उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया है. इसके लिए चैंबर के अध्यक्ष डीके अग्रवाल ने देश के हर नागरिक को बधाई दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें