26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत की टेलीकॉम कंपनियों के 5जी लाते ही उनके साथ मिलकर काम करेगी सैमसंग

सियोल : दक्षिण अफ्रीका की दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग ने सोमवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि वह भारत की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियां के 5जी सेवाओं अभियान में उनके साथ निकट सहयोग के साथ काम कर सकेगी. कंपनी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं एवं स्मार्टफोन कंपनियों के लिए 5जी सेवाओं से जुड़े समाधान और उपकरण […]

सियोल : दक्षिण अफ्रीका की दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी सैमसंग ने सोमवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि वह भारत की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियां के 5जी सेवाओं अभियान में उनके साथ निकट सहयोग के साथ काम कर सकेगी. कंपनी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं एवं स्मार्टफोन कंपनियों के लिए 5जी सेवाओं से जुड़े समाधान और उपकरण बनाती है.

इसे भी देखें : Huawei India के सीईओ का दावा : 5जी टेस्ट के लिए भारत सरकार ने दिया न्योता

सैमसंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं प्रौद्योगिकी रणनीति टीम (मोबाइल कम्युनिकेशन कारोबार) जुनीही ली ने कहा कि कंपनी दक्षिण कोरिया, अमेरिका और यूरोप के कुछ हिस्सों में मोबाइल सेवा प्रदाताओं के साथ पहले से काम कर रही है. उन्होंने कहा कि हर चीज ठीक ढंग से चले इसके लिए हमने शुरुआत से ही दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के साथ लगकर काम किया.

उन्होंने कहा कि अमेरिका, कोरिया और यूरोप के कुछ हिस्सों में हमारे साझीदार हैं और हमें आशा है कि भारत में भी जब मोबाइल कंपनियां 5जी सेवाओं की शुरुआत का फैसला करेंगी, तो भी हम उनके साथ काम करेंगे. ली ने कहा कि विभिन्न देश 5जी के लिए अलग-अलग फ्रिक्वेंसी बैंड को अपना सकते हैं, लेकिन सैमसंग विभिन्न बैंड के लिए अपनी सेवाएं देगा, ताकि उपभोक्ता उसे जुड़े रहें.

फिलहाल, सैमसंग मुकेश अंबानी की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो को दूरसंचार उपकरण उपलब्ध कराने वाली एकमात्र कंपनी है. इस बात की उम्मीद है कि भारत इस साल 5जी और अन्य बैंड के लिए नीलामी कर सकता है तथा आगामी महीनों में 5जी तकनीक का परीक्षण भी हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें