36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Royal Enfield को टक्कर देने आ गयी Jawa मोटरसाइकिल, कीमत 1.55 लाख से शुरू

मुंबई : महिंद्रा एंड महिंद्रा की अनुषंगी क्लासिक लीजेंड्स ने ऐतिहासिक मोटरसाइकिल ब्रांड जावा को देश में नये सिरे से पेश किया है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को बाजार में जावा के तीन नये मॉडल जावा42, जावा और जावा पेरक को पेश किया. इनकी कीमतें 1.55 लाख रुपये से 1.89 लाख रुपये के बीच होंगी. महिंद्रा […]

मुंबई : महिंद्रा एंड महिंद्रा की अनुषंगी क्लासिक लीजेंड्स ने ऐतिहासिक मोटरसाइकिल ब्रांड जावा को देश में नये सिरे से पेश किया है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को बाजार में जावा के तीन नये मॉडल जावा42, जावा और जावा पेरक को पेश किया. इनकी कीमतें 1.55 लाख रुपये से 1.89 लाख रुपये के बीच होंगी.

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा, हमने अपने दोपहिया कारोबार के अनुकूल उत्पाद पाया है. यह ब्रांड जावा महिंद्रा के मूल्यों के अनुकूल है. इस मौके पर रुस्तमजी समूह के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक बोमन रुस्तम ईरानी और फाई कैपिटल मैनेजमेंट के संस्थापक अनुपम थरेजा भी उपस्थित रहे. ये दोनों कंपनियां भी क्लासिक लीजेंड्स में हिस्सेदार हैं.

महिंद्रा की क्लासिक लीजेंड्स में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इस वाहन में 293 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन है जिसमें सिंगल सिलिंडर एवं दोहरा क्रेडल चेसिस जैसी विशिष्टताएं हैं. थरेजा ने बताया कि इस मोटरसाइकिल की ऑनलाइन बुकिंग बृहस्पतिवार से शुरू हो गयी है और उपभोक्ताओं के लिए ये सात दिसंबर से उपलब्ध होने लगेंगे.

जावा बाइक मध्य प्रदेश के इंदौर के पास पीतमपुर में स्थित कंपनी के नये विनिर्माण संयंत्र में बनायी जायेगी. थरेजा ने कहा कि संयंत्र की क्षमता सालाना 50 लाख बाइक बनाने की है. महिंद्रा ने जावा बाइक को भारत में पुन: पेश करने के लिए इसे बनाने वाली चेक गणराज्य की कंपनी के साथ 2016 में सौदा किया था. इस सौदे से क्लासिक लीजेंड्स को भारत तथा पूर्वी एशियाई बाजारों में जावा नाम से बाइक उतारने की मंजूरी मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें