24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दाम ऊंचे होने के बावजूद अक्षय तृतीया पर सोने की जबरदस्‍त डिमांड, बिक्री 10 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद

मुंबई : कीमतों में तेजी के बीच अक्षय तृतीया पर सर्राफा बाजारों में अच्छी रौनक देखी गई. आभूषण शोरूमों में उपभोक्ताओं की भारी भीड़ रही. ऐसे में जौहरियों को उम्मीद है कि इस साल दाम ऊंचे होने के बावजूद अक्षय तृतीया पर कुल बिक्री में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी. कुछ आभूषण कंपनियां मसलन कल्याण […]

मुंबई : कीमतों में तेजी के बीच अक्षय तृतीया पर सर्राफा बाजारों में अच्छी रौनक देखी गई. आभूषण शोरूमों में उपभोक्ताओं की भारी भीड़ रही. ऐसे में जौहरियों को उम्मीद है कि इस साल दाम ऊंचे होने के बावजूद अक्षय तृतीया पर कुल बिक्री में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी.

कुछ आभूषण कंपनियां मसलन कल्याण ज्वेलर्स तो बिक्री में 25 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रही हैं. केरल की कंपनी कल्याण ज्वेलर्स के देशभर में शोरूम हैं. इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन ( आईबीजेए ) के निदेशक सौरभ गाडगिल ने कहा , देश भर में रुख सकारात्मक है. दक्षिणी भारत में सुबह से ही अच्छा रुख देखा गया है. कीमतों में तेजी के बीच ग्राहक बढ़े हैं और बिक्री में भी तेजी ह.

उन्होंने कहा कि मुख्य मुहूर्त अपराह्न तीन बजे से रात दस बजे का है और इस दौरान ही मुख्य खरीदारी हुई. उल्लेखनीय है कि अक्षय तृतीया को सोने के खरीदारी के लिए शुभ माना जाता है. सोने की कीमत बुधवार को 135 रुपये चढ़कर 31,290 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई.

मुंबई के जौहरी कुमार जैन ने कहा अच्छी ग्राहकी के बीच दुकानों में माहौल सकारात्मक है. विश्व स्वर्ण परिषद ( डब्ल्यूजीसी ), भारत के प्रबंध निदेशक सोमसुंदरम पी आर ने कहा कि अक्षय तृतीया आयोजनों में सोने का विशेष स्थान है.

गतिविधियां सकारात्मक धारणा की वापसी का संकेत देती हैं. आल इंडिया जेम एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक काउंसिल के वाइस चेयरमैन अनंत पद्मनाभन ने कहा कि दिन की शुरुआत धीमी रही लेकिन शाम के समय इसने रफ्तार पकड़ ली.

दक्षिण में काफी अच्छा कारोबार रहा. हालांकि , उत्तर , मध्य और पश्चिमी क्षेत्रों में यह धीमा रहा. हमें इस साल अक्षय तृतीया पर बिक्री पिछले साल की तुलना में दस प्रतिशत अधिक रहने की उम्मीद है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें