32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या समेत 19 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने भगोड़ा घोषित किये गये शराब कारोबारी विजय माल्या समेत 19 लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के आदेश दिया है. गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआर्इआे) की एक शिकायत के बाद अदालत ने यह आदेश जारी किया है. किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित मामले में जांच एजेंसी को […]

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने भगोड़ा घोषित किये गये शराब कारोबारी विजय माल्या समेत 19 लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के आदेश दिया है. गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआर्इआे) की एक शिकायत के बाद अदालत ने यह आदेश जारी किया है. किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित मामले में जांच एजेंसी को कंपनी कानून से जुड़े मामलों में काफी गड़बड़ी मिली थी.

इसे भी पढ़ेंः हजारों करोड़ का बैंक डिफॉल्टर विजय माल्या ग्रेट ब्रिटेन में गिरफ्तार, कुछ ही देर में मिली जमानत

इसके अलावा, मीडिया की खबरों में बताया जा रहा है कि ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) माल्या के करीब 4 हजार करोड़ रुपये के यूनाइटेड ब्रेवरीज के शेयर बेचने की तैयारी में है. ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देश की सबसे बड़ी बीयर कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरीज के करीब 4 करोड़ रुपये शेयर जब्त कर लिये हैं. इनकी जल्द ही नीलामी किये जाने की संभावना है.

गौरतलब है कि मार्च, 2016 में देश छोड़कर ब्रिटेन जा चुके वियज माल्या पर भारत के अलग-अलग बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है. इस संबंध में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट विजय माल्या को फरार अपराधी घोषित कर चुकी है. वहीं, विजय माल्या के ब्रिटेन से प्रत्यर्पण को लेकर हो रही देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त नाराजगी जताते हुए केंद्र सरकार की ‘मंशा’ पर सवाल उठाये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें