भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या समेत 19 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने भगोड़ा घोषित किये गये शराब कारोबारी विजय माल्या समेत 19 लोगों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने के आदेश दिया है. गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआर्इआे) की एक शिकायत के बाद अदालत ने यह आदेश जारी किया है. किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित मामले में जांच एजेंसी को कंपनी कानून से जुड़े मामलों में काफी गड़बड़ी मिली थी.

इसके अलावा, मीडिया की खबरों में बताया जा रहा है कि ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) माल्या के करीब 4 हजार करोड़ रुपये के यूनाइटेड ब्रेवरीज के शेयर बेचने की तैयारी में है. ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देश की सबसे बड़ी बीयर कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरीज के करीब 4 करोड़ रुपये शेयर जब्त कर लिये हैं. इनकी जल्द ही नीलामी किये जाने की संभावना है.

गौरतलब है कि मार्च, 2016 में देश छोड़कर ब्रिटेन जा चुके वियज माल्या पर भारत के अलग-अलग बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है. इस संबंध में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट विजय माल्या को फरार अपराधी घोषित कर चुकी है. वहीं, विजय माल्या के ब्रिटेन से प्रत्यर्पण को लेकर हो रही देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त नाराजगी जताते हुए केंद्र सरकार की 'मंशा' पर सवाल उठाये थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें