35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रतन टाटा ने जब 69 साल की उम्र में 2000km की स्पीड से उड़ाया F-16 फाइटर प्लेन!

रतन टाटा एक प्रेरणा हैं. उन्होंने दिखाया है कि कोई भी अपने सपनों को पूरा कर सकता है, चाहे उनकी उम्र या पृष्ठभूमि कुछ भी हो. 2007 में जब रतन टाटा ने 69 साल की उम्र जब F-16 फाइटर प्लेन उड़ाया था तब उन्होंने पूरी दुनिया को ये संदेश दिया था कुछ भी नामुमकिन नहीं.

Undefined
रतन टाटा ने जब 69 साल की उम्र में 2000km की स्पीड से उड़ाया f-16 फाइटर प्लेन! 5

रतन टाटा, टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष और एक सफल व्यवसायी, एक प्रशिक्षित पायलट भी हैं. उन्होंने 2007 में बेंगलुरु एयर शो में F-16 लड़ाकू विमान उड़ाया था. वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय नागरिक थे. रतन टाटा ने बचपन से ही विमान उड़ाने का सपना देखा था. उन्होंने 1986 में एक निजी पायलट लाइसेंस प्राप्त किया. वह अक्सर अपनी निजी प्लेन से यात्रा करते हैं.

Also Read: रतन टाटा ने ‘पंच’ की शुरू की ‘पंचायत’, गरीबों के घर पहुंचने लगी ईवी कार
Undefined
रतन टाटा ने जब 69 साल की उम्र में 2000km की स्पीड से उड़ाया f-16 फाइटर प्लेन! 6

बेंगलुरु एयर शो में, रतन टाटा ने F-16 ब्लॉक 50 लड़ाकू विमान उड़ाया. यह विमान 2000 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुंच सकता है और 50,000 फीट तक की ऊंचाई तक उड़ सकता है.

Also Read: 1 लाख गरीबों को सस्ती ईवी कार देंगे रतन टाटा! डिलीवरी का बना है प्लान
Undefined
रतन टाटा ने जब 69 साल की उम्र में 2000km की स्पीड से उड़ाया f-16 फाइटर प्लेन! 7

रतन टाटा ने कहा कि यह एक “अविस्मरणीय अनुभव” था. उन्होंने कहा कि उन्होंने लड़ाकू विमान के नियंत्रण को संभालने और आसमान में उड़ने का आनंद लिया. उन्होंने कहा, “यह एक बहुत ही रोमांचक अनुभव था. मैं हमेशा से एक पायलट बनना चाहता था, और यह मेरे सपने को पूरा करने का एक अवसर था.”

Also Read: छोटे परिवार की सस्ती कार… कीमत केवल 7 लाख 99 हजार, फीचर्स की बौछार
Undefined
रतन टाटा ने जब 69 साल की उम्र में 2000km की स्पीड से उड़ाया f-16 फाइटर प्लेन! 8

रतन टाटा के F-16 उड़ाने से भारत में विमान उड़ाने के प्रति लोगों के उत्साह में वृद्धि हुई. यह दिखाता है कि विमान उड़ाना केवल एक चुनौतीपूर्ण करियर विकल्प ही नहीं है, बल्कि एक रोमांचक और फायदेमंद अनुभव भी हो सकता है.

Also Read: Hyundai की इस कार को खरीदने की मची होड़…18 हफ्ते का वेटिंग पीरियड!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें