24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘सिंघवी…साल्वे…सिब्बल’, महंगी फीस वाले टॉप-5 वकीलों की लग्जरी कारें, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप!

भारत में कई ऐसे वकील हैं जो अपनी काबिलियत और अनुभव के चलते लाखों रुपये की फीस लेते हैं. इन वकीलों में से कुछ तो इतनी महंगी फीस लेते हैं कि आम आदमी के लिए इनकी फीस अटपटी लग सकती है. वहीं इनके महंगे शौक को भी आप इग्नोर नहीं कार सकते, खास तौर पर इनकी लग्जरी कार को तो बिल्कुल भी नहीं!

Undefined
'सिंघवी... साल्वे... सिब्बल', महंगी फीस वाले टॉप-5 वकीलों की लग्जरी कारें, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप! 6

अभिषेक मनु सिंघवी

अभिषेक मनु सिंघवी भारत के सबसे महंगे वकीलों में से एक हैं. वे कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता भी हैं. सिंघवी ने कई चर्चित मामलों में सुप्रीम कोर्ट में पैरवी की है, जिनमें मोदी सरनेम विवाद, 370 धारा का हटाना, और 2019 में हुए लोकसभा चुनाव शामिल हैं. सिंघवी की फीस प्रति मिनट 10,000 रुपये से लेकर 20,000 रुपये तक होती है. उनकी पसंदीदा गाड़ी टोयोटा फॉर्च्यूनर है.

Also Read: ‘बड़े परिवार का बड़ा साथी’, जिसमें एक साथ करते हैं 17 लोग सफर, कीमत मात्र…
Undefined
'सिंघवी... साल्वे... सिब्बल', महंगी फीस वाले टॉप-5 वकीलों की लग्जरी कारें, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप! 7

हरीश साल्वे

हरीश साल्वे भारत के सबसे बड़े वकील हैं. वे भारत के अलावा अंतरराष्ट्रीय अदालतों में भी भारत सरकार की पैरवी करते हैं. साल्वे ने कई हाई प्रोफाइल मामलों में पैरवी की है, जिनमें 2G स्पेक्ट्रम घोटाला, 3G स्पेक्ट्रम घोटाला, और टाटा स्टील-कोल इंडिया डील शामिल हैं. साल्वे की फीस भी बहुत महंगी है. वे प्रति मिनट 15,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये तक फीस लेते हैं. उनकी पसंदीदा गाड़ी मर्सिडीज बेंज एस-क्लास है.

Also Read: ‘बड़ा है और सस्ता भी’, 13 लाख की 12 सीटर सवारी, जिसकी हर राह पर है पकड़ मजबूत!
Undefined
'सिंघवी... साल्वे... सिब्बल', महंगी फीस वाले टॉप-5 वकीलों की लग्जरी कारें, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप! 8

कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल भारत के पूर्व कानून मंत्री हैं. वे समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद भी हैं. सिब्बल ने कई चर्चित मामलों में पैरवी की है, जिनमें 2012 दिल्ली गैंगरेप केस, और 2016 नोटबंदी केस शामिल हैं. सिब्बल की फीस प्रति मिनट 15,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये तक होती है. उनकी पसंदीदा गाड़ियां मर्सिडीज बेंज और बीएमडब्ल्यू हैं.

Undefined
'सिंघवी... साल्वे... सिब्बल', महंगी फीस वाले टॉप-5 वकीलों की लग्जरी कारें, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप! 9

मुकुल रोहतगी

मुकुल रोहतगी भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल हैं. वे कई चर्चित मामलों में पैरवी की है, जिनमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस, और 2020 दिल्ली दंगे शामिल हैं. रोहतगी की फीस भी बहुत महंगी है. वे प्रति मिनट 20,000 रुपये से लेकर 40,000 रुपये तक फीस लेते हैं. उनकी पसंदीदा गाड़ियां बेंटले और मर्सिडीज बेंज हैं.

Undefined
'सिंघवी... साल्वे... सिब्बल', महंगी फीस वाले टॉप-5 वकीलों की लग्जरी कारें, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप! 10

आर्यमा सुंदरम

आर्यमा सुंदरम भारत के सबसे धनी और महंगी वकीलों में से एक हैं. वे सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ अधिवक्ता हैं. सुंदरम ने कई चर्चित मामलों में पैरवी की है, जिनमें बीसीसीआई से संबंधित कई मामले शामिल हैं. सुंदरम की फीस भी बहुत महंगी है. वे प्रति मिनट 25,000 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक फीस लेती हैं. उनकी पसंदीदा गाड़ियां मर्सिडीज बेंज और बीएमडब्ल्यू हैं.

Also Read: Maruti Suzuki के नाम होगा साल 2024, पांच नए कार का लॉन्च होना कन्फर्म!
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें