16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोDonald Trump की दोबारा Twitter पर एंट्री, Elon Musk ने बताई अकाउंट रिस्टोर करने की वजह

Donald Trump की दोबारा Twitter पर एंट्री, Elon Musk ने बताई अकाउंट रिस्टोर करने की वजह

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump का ट्विटर अकाउंट एक लम्बे अरसे के बाद दोबारा रिस्टोर कर दिया गया है. बता दें Twitter ने Donald Trump के अकाउंट को करीबन 22 महीने पहले बैन कर दिया था.

Donald Trump Twitter Account Restored: Elon Musk और Twitter सौदे को 3 हफ्ते से ज्यादा समय हो चुका है. इन तीन हफ़्तों में प्लैटफॉर्म पर कई तरह के बदलाव किये गए. बदलावों की अगर बात करें तो कर्मचारियों की छंटनी से लेकर टॉप लेवल मैनेजमेंट को काम से निकाले जाने जैसे बदलाव किये गए हैं. केवल यही नहीं, कंपनी ने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए भी पैसे चार्ज करने शुरू कर दिए हैं. बता दें Elon Musk ने जबसे Twitter को खरीदा है तब से उन्होंने कई बैन किये गए अकाउंट्स को बहाल भी किया है. हाल ही में Elon Musk ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump का अकाउंट दोबारा से Twitter पर रिस्टोर कर दिया है.

22 महीने बाद Twitter पर Trump की वापसी

बता दें साल 2021 के जनवरी महीने में US कैपिटल में दंगे हुए थे और इन दंगों के लिए पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump को जिम्मेदार माना गया था. फिलहाल दंगों पर उनकी भूमिका क्या है इसकी जांच चल रही है. दंगों के समय Donald Trump अपनी सभी बातें जनता से Twitter के माध्यम से ही करते थे. कारण यही हैं कि दंगों के ठीक बाद उनका Twitter अकाउंट बैन कर दिया गया था. बैन किये जाने के करीबन 22 महीनों बाद उनके अकाउंट को Elon Musk ने फिर से बहाल कर दिया है और Donald Trump की Twitter पर वापसी हो गयी है.

Elon Musk ने ली जनता की राय

Elon Musk ने Twitter पर एक पोल जारी किया था जिसमें उन्होंने प्लैटफॉर्म पर मौजूद यूजर्स से पूछा था कि. क्या Twitter पर Trump का अकाउंट दोबारा रिस्टोर किया जाना जाए या फिर नहीं. इस सवाल का जवाब देते हुए 52 प्रतिशत लोगों ने हामी भरी जबकि, 48 प्रतिशत लोग Twitter पर Donald Trump की वापसी नहीं चाहते थे. Elon Musk के द्वारा जारी किये गए पोल के रिजल्ट आने के बाद उन्होंने प्लैटफॉर्म पर एक ट्वीट शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा- जनता अपना जवाब दे चुकी है और अब Trump के अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें