27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tesla Model Y का कमाल, 21 किलोमीटर सेल्फ ड्राइव मोड पर चल कर बचाई शख्स की जान

Tesla Model Y : बीमार शख्स ने गंभीर अवस्था में, टेस्ला मॉडल Y इलेक्ट्रिक एसयूवी के फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) को स्टीयरिंग कॉलम स्टॉक पर केवल एक डबल क्लिक के साथ चालू कर दिया. इलेक्ट्रिक वाहन ने फ्रैंकलिन के घर से अस्पताल तक 21 किलोमीटर के सफर को आसानी से पूरा कर लिया और उसकी जान बच गई.

Tesla Model Y: Alon Musk की Tesla ने यूं तो कई कारणों से सुर्खियां बटोरी हैं, जो अच्छे भी हैं और बुरे भी. टेस्ला से जुड़ी ताजा घटना इस बात का सबूत है कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता को ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी इनोवेशन का लीडर क्यों कहा जाता है. टेस्ला की फुल-सेल्फ ड्राइविंग तकनीक को उपभोक्ताओं और ऑटो इंडस्ट्री विशेषज्ञों से सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के संबंध प्राप्त हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद खबरों के अनुसार इसने जरूरत के समय एक व्यक्ति की जान बचाई है.

Car Servicing: लोकल मैकेनिक से कार सर्विसिंग कराना कितना सही, किन बातों का हो सकता है नुकसान

Tesla Model Y 21 किलोमीटर तक Self Drive मोड पर चली

अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना के एशविले के रहने वाले मैक्सपॉल फ्रैंकलिन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि 2 अप्रैल 2024 को, उन्होंने अपने इंसुलिन पंप में खराबी के कारण खुद को डिहाइड्रेशन और 670 के ब्लड सुगर लेवल से जूझते पाया. इस दौरान गंभीर अवस्था में, उन्होंने टेस्ला मॉडल Y इलेक्ट्रिक एसयूवी के फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) को स्टीयरिंग कॉलम स्टॉक पर केवल एक डबल क्लिक के साथ चालू कर दिया. इलेक्ट्रिक वाहन ने फ्रैंकलिन के घर से अस्पताल तक 21 किलोमीटर के सफर को आसानी से पूरा कर लिया, बताया गया है कि कार ने एफएसडी का उपयोग करके अस्पताल परिसर में खुद को औटोमेटिक रूप से पार्क भी कर लिया. दिलचस्प बात यह है कि यह घटना ठीक अगले दिन हुई थी, जब इलेक्ट्रिक कार दिग्गज ने अमेरिका में सभी टेस्ला वाहनों के लिए FSD क्षमता को अनलॉक कर दिया था.

बाइक के पीछे पड़ जाएं आवारा कुत्ते तब घबराने की जगह अपनाएं ये टिप्स

जान बचाने के लिए टेस्ला को धन्यवाद

फ्रैंकलिन ने यह भी लिखा है कि उनके गैरेज में पोर्श, मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू, अकुरा और कैडिलैक सहित कई लग्जरी कारें हैं. हालांकि, उन्होंने पाया कि टेस्ला में सबसे अच्छा ऑटोमोटिव इनोवेशन है. “पोर्श, मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, अकुरा और कैडिलैक सहित लग्जरी वाहनों के मालिक के रूप में, मैं आज टेस्ला को ऑटोमोटिव इनोवेशन का किंग घोषित कर सकता हूं. गंभीर क्षणों में इसकी जीवन रक्षक क्षमता इसकी श्रेष्ठता को बताती है. पारंपरिक वाहनों से टेस्ला की फुल सेल्फ-ड्राइविंग कार्यक्षमता में छलांग एक बेसिक फोन से स्मार्टफोन में अपग्रेड करने जैसा है,” उन्होंने अपनी जान बचाने के लिए टेस्ला को धन्यवाद देते हुए आगे लिखा.

Viral Video: एक ऐसी बस जो नजर ही नहीं आती, देख चौंक जाएंगे आप!

टेस्ला का एफएसडी वैश्विक ऑटोमोबाइल उद्योग में सबसे अधिक प्रचारित इनोवेशन में से एक है, जो पूरी तरह से मानवीय हस्तक्षेप से मुक्त ड्राइविंग क्षमता प्रदान करने का दावा करता है. हालांकि, कई उद्योग विशेषज्ञ और टेस्ला के साथी भी इस तकनीक की क्षमता को लेकर संशय व्यक्त करते रहे हैं.

Maruti Omni का इलेक्ट्रिक वर्जन धूम मचाने को तैयार, फुल चार्ज में चलेगी 200 किलोमीटर!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें