29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाइक के पीछे पड़ जाएं आवारा कुत्ते तब घबराने की जगह अपनाएं ये टिप्स

Tricks for Dogs Chasing Bike: घबराहट से आपकी गति और गलतियां बढ़ सकती हैं, जिससे कुत्ते और उत्तेजित हो सकते हैं, तो ऐसे समय में बाइक चलाने के दौरान हड़बड़ाहट में ना आयें संयम से काम लें. जब आवारा कुत्ते आपकी बाइक के पीछे पड़ जाएं तो, अचानक रुकने या तेज़ी से गति बढ़ाने से बचें. धीरे-धीरे गति कम करें

Tricks for Dogs Chasing Bike: अगर आप बाइक बाइक चलाते हैं और गलियों-सड़कों में रहने वाले आवारा कुत्तों से परेशान हैं तो ये खबर आपके लिए है. अक्सर कई शहरों में देखा गया है कि बाइक से गुजरने के दौरान आवारा कुत्ते पीछे पड़ जाते हैं, ऐसे वक्त में डर और हड़बड़ाहट कि वजह से कुछ ऐसी गलती हो जाती है जिससे बड़ा हादसा हो जाता है. आज हम आपको बताएंगे की अगर सड़क के आवारा कुत्ते आपकी बाइक का पीछा करने लगे तो ऐसे वक्त में आपको क्या करना चाहिए.

तेलंगाना में कैब ड्राइवरों अजीबोगरीब फैसला, गर्मी में नहीं चलेगी कार में AC!

अचानक रुकने या तेज़ी से गति बढ़ाने से बचें

घबराहट से आपकी गति और गलतियां बढ़ सकती हैं, जिससे कुत्ते और उत्तेजित हो सकते हैं, तो ऐसे समय में बाइक चलाने के दौरान हड़बड़ाहट में ना आयें संयम से काम लें. जब आवारा कुत्ते आपकी बाइक के पीछे पड़ जाएं तो, अचानक रुकने या तेज़ी से गति बढ़ाने से बचें. धीरे-धीरे गति कम करें और शांत तरीके से गाड़ी चलाएं.

Bhuwan Bam की नई सवारी से सनसनी, 1.5 करोड़ की गाड़ी में एक से बढ़कर एक फीचर्स

ज्यादा हॉर्न बजाने से बचें

जब आवारा कुत्ते पीछे पड़ें तब ज्यादा हॉर्न बजाने से बचें ज़्यादा हॉर्न बजाने से कुत्ते और भी उत्तेजित हो सकते हैं, इस दौरान अपनी बाइक पर मजबूती से पकड़ रखें. पैरों को ज़मीन से ना छुड़ाएं और संतुलन बनाए रखें. यदि कोई सुरक्षित जगह पास हो, तो वहां रुककर पत्थर या पानी फेंककर कुत्तों को विचलित करने का प्रयास करें.

जेल जाने से बचना है तो वाहन मालिक आज ही बना लें 50 रुपये वाला ये सर्टिफिकेट!

किसी भीड़-भाड़ वाली जगह या दुकान पर रुककर मदद लें.

यदि आप सड़क पर हैं, तो अन्य वाहन चालकों से मदद मांगें. वे हॉर्न बजाकर या कुत्तों को डराकर भगाने में आपकी सहायता कर सकते हैं. यदि आप खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं, तो किसी भीड़-भाड़ वाली जगह या दुकान पर रुककर मदद लें.

Car Care: ये 5 उपाय आपकी कार की AC की लाइफ को करेंगे डबल!

स्थानीय नगरपालिका या पशु नियंत्रण विभाग को सूचित करें

यदि आवारा कुत्तों का झुंड लगातार परेशानी पैदा कर रहा है, तो स्थानीय नगरपालिका या पशु नियंत्रण विभाग को सूचित करें. यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आवारा कुत्ते आमतौर परआक्रामक नहीं होते हैं, लेकिन वे क्षेत्रीय हो सकते हैं या डर महसूस कर सकते हैं. जिस वजह से वो हमला करते हैं.

भारत में खूब बिकीं इलेक्ट्रिक गाड़ियां, मगर 10 सालों में दोगुनी हो गई पेट्रोल की खपत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें