30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jeep Wrangler के सामने फुस्स हो जाती है Thar, 22 अप्रैल को नए लुक में देगी दस्तक

Jeep Wrangler facelift ने 2023 में ही अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर लिया था और अब यह अंततः भारतीय बाजार में आ रही है. जीप इंडिया 22 अप्रैल 2024 को देश में अपडेटेड रैंगलर एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है.

Jeep Wrangler Facelift: जीप इंडिया वर्तमान में चार अलग-अलग एसयूवी बेचती है, जिनमें रैंगलर, कंपास, मेरिडियन और ग्रैंड चेरोकी शामिल हैं. जबकि जीप कंपास भारत में ब्रांड की सबसे किफायती एसयूवी है, वहीं रैंगलर दूसरी सबसे महंगी मॉडल के रूप में आती है, जो देश में कंपनी की फ्लैगशिप मॉडल जीप ग्रैंड चेरोकी के ठीक नीचे है.

Tesla Model Y का कमाल, 21 किलोमीटर सेल्फ ड्राइव मोड पर चल कर बचाई शख्स की जान

Jeep Wrangler ₹62.65 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है, जीप रैंगलर का ऑफ-रोड lovers के बीच अपना ही एक आकर्षण है. आने वाले फेसलिफ्टेड वर्जन में डिजाइन और फीचर फ्रंट पर कई तरह के बदलाव होने की उम्मीद है. हालांकि, भारत-स्पेक जीप रैंगलर फेसलिफ्ट में पावरट्रेन के समान रहने की उम्मीद है.

Jeep Wrangler Facelift: डिजाइन

फेसलिफ्ट वर्जन होने के नाते, नई जीप रैंगलर के एक नए फ्रंट प्रोफाइल के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें जीप के सिग्नेचर सेवन-स्लैट मोटिफ के साथ एक नया स्लीकर ब्लैक-आउट रेडिएटर ग्रिल होगा. जहां अंतरराष्ट्रीय बाजार में आने वाली जीप रैंगलर को कई तरह के अलॉय व्हील विकल्प मिलते हैं, वहीं भारत-स्पेक मॉडल 17 और 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ आएगा. अंतरराष्ट्रीय बाजार में आने वाली जीप रैंगलर को रूफ के कई विकल्प मिलते हैं, लेकिन भारत-स्पेक मॉडल के हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप रूफ विकल्पों के साथ आने की उम्मीद है.

Steel vs Alloy Wheel: जानें आपकी कार के लिए कौन सा व्हील रहेगा बेस्ट?

Jeep Wrangler Facelift: फीचर्स

केबिन के अंदर, नई जीप रैंगलर एसयूवी में थोड़ा रिवाइज्ड डैशबोर्ड लेआउट मिलने की उम्मीद है. इसमें बड़ा 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा. इसके अलावा, इस लाइफस्टाइल ऑफ-रोडर में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 12-वे एडजस्टेबल पावर्ड फ्रंट सीट और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल जैसे फीचर्स मिलेंगे.

कार को BAR बनाने वाले हो जाएं सावधान! 2 साल की हो सकती है जेल

Jeep Wrangler Facelift: पावरट्रेन

मैकेनिकल रूप से, आने वाली जीप रैंगलर फेसलिफ्ट संभवत: उसी 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आठ-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर ट्रांसमिशन के साथ जारी रहेगी, जो वर्तमान मॉडल में काम करता है. यह इंजन 268 bhp पीक पावर और 400 Nm का मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. इस ट्रांसमिशन यूनिट के माध्यम से, इंजन जीप के सेलेक्ट-ट्रैक 4WD सिस्टम के जरिए सभी चार पहियों को पावर भेजता है.

बिना शोर मचाए चोरी हो जाती है इस रंग कारें, जानें चोरों की नजर कौन से रंग की कार पर होती है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें