Indian Railway: गोड्डा स्टेशन में कोचिंग यार्ड के लिए रेलवे ने दिये 50 करोड़, बढ़ेगी लंबी दूरी की ट्रेनें

रेल मंत्रालय ने गोड्डा को बड़ा तोहफा दिया है. गोड्डा रेलवे स्टेशन में कोचिंग यार्ड निर्माण के लिए 50 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है. इससे इस स्टेशन को अपग्रेड कर कोचिंग यार्ड बनाये जाएंगे. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने रेल मंत्री के प्रति आभार जताया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 2, 2022 10:46 PM

Indian Railways News: रेल मंत्रालय ने गोड्डा रेलवे स्टेशन को बड़ा तोहफा दिया है. पूर्वी रेलवे में पड़ने वाले गोड्डा स्टेशन में कोचिंग यार्ड निर्माण के लिए कुल 50 करोड़ रुपये आवंटित की गयी है. रेल मंत्रालय के फाइनांस ज्वाइंट डायरेक्टर पुनीत मीणा ने पूर्वी एवं पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के जीएम को गोड्डा रेलवे स्टेशन में कोचिंग यार्ड की राशि स्वीकृति का पत्र भेज दिया है. रेल मंत्रालय के अंबरेला वर्क के तहत गोड्डा स्टेशन को विकसित किया जायेगा. गोड्डा रेलवे स्टेशन को अपग्रेड कर कोचिंग यार्ड तैयार किये जायेंगे. कोचिंग यार्ड में रुकने वाली ट्रेनों के मैंटेनेंस की सुविधा होगी. ज्वाइंट डायरेक्टर ने जीएम को अंबरेला वर्क के तहत गोड्डा रेलवे स्टेशन में इन सुविधाओं पर टेंडर कर तेजी से काम शुरू करने का निर्देश दिया है.

ट्रेनों के टर्मिनेशन की सुविधा होगी

कोचिंग यार्ड बनते ही गोड्डा इस इलाके का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन बन जायेगा. यहां ट्रेनों के टर्मिनेशन की सुविधा होगी. इस प्रोजेक्ट के तहत रेल लाइन की संख्या बढ़ेगी व एक साथ 8-10 ट्रेनों कोचिंग यार्ड में रुक पायेगी. कोचिंग यार्ड में ट्रेनों का मैंटेनेंस, वाशिंग, साफ-सफाई की सुविधा रहने से गोड्डा स्टेशन से लंबी दूरी की ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी. प्लेटफॉर्म की संख्या भी बढ़ जायेगी.

Also Read: झारखंड में पर्यटन की असीम संभावनाएं, रांची में ‘देखो अपना देश’ सेमिनार में कई पहलुओं पर हुई चर्चा

रेल मंत्री का गोड्डा सांसद ने जताया आभार

इस संबंध में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि गोड्डा संसदीय क्षेत्र के सारे रेलवे कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए मेरे सभी प्रस्ताव को रेल मंत्रालय ने प्राथमिकता के साथ स्वीकृति दी है. अब गोड्डा इस इलाके का बड़ा रेलवे स्टेशन बनने जा रहा है. कोचिंग यार्ड निर्माण से 8-10 ट्रेनों की संख्या बढ़ जायेगी. पूरे देश के रेलवे कनेक्टिविटी से गोड्डा जुड़ जायेगा. रेल मंत्री का अश्विनी वैष्णव का आभार.

Posted By: Samir Ranjan.

566472566472

Next Article

Exit mobile version