24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : बसपा ने काटा बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट, जानें अब कौन होगा जौनपुर से उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024 : मायावती की बसपा ने जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट काट दिया है. जानें कौन होगा यहां से उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024 : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जौनपुर लोकसभा सीट से बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट काट दिया है. पार्टी ने उनकी जगह पर जौनपुर से मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बसपा के सूत्रों ने बताया कि जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काटकर वर्ष 2019 में इसी सीट से सांसद चुने गये श्याम सिंह यादव को दे दिया गया है.

श्याम सिंह यादव ने बातचीत के क्रम में कहा कि बसपा ने उन्हें फार्म-बी दे दिया है और वह आज दोपहर को नामांकन करेंगे. उन्होंने इसके लिए बसपा सुप्रीमो मायावती को धन्यवाद दिया. यादव ने कहा कि वह अपने कार्यकाल में जनहितकारी कार्यों के बल पर फिर से जनता के बीच जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जौनपुर की जनता बसपा के ‘सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’ के नारे को आत्मसात करेगी.

Read Also : Amethi: कांग्रेस कार्यालय के बाहर तोड़फोड़, पार्टी ने कहा- हार के डर से बीजेपी बौखला गई

जौनपुर की एक एमपी-एमएलए अदालत ने गत छह मार्च को नमामि गंगे परियोजना प्रबंधक अभिनव सिंघल के अपहरण और जबरन वसूली के साल 2020 के एक मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम को सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. उन्हें जौनपुर जिला जेल में रखा गया और बाद में बरेली जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गत 27 अप्रैल को सिंह को जमानत दे दी थी, लेकिन जिला अदालत द्वारा सुनाई गई सात साल की कैद की सजा को निलंबित करने या उस पर रोक लगाने की उनकी याचिका खारिज कर दी थी. जौनपुर में भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री कृपा शंकर सिंह को मैदान में उतारा है, वहीं समाजवादी पार्टी ने एनआरएचएम घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है.

जौनपुर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में, 25 मई को मतदान होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें