33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धन्वंतरी जयंती राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस घोषित

रांची. भारत सरकार आयुष मंत्रालय ने धन्वंतरी जयंती को आयुर्वेद दिवस घोषित किया है. पूरे देश के आयुर्वेद कॉलेज में 28 अक्तूबर को यह धूमधाम से मनाया जायेगा. आयुष मंत्रालय से निर्णय होने के बाद राजधानी के सूर्यमुखी दिनेश आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया है. कॉलेज के निदेशक डॉ हरिहर प्रसाद […]

रांची. भारत सरकार आयुष मंत्रालय ने धन्वंतरी जयंती को आयुर्वेद दिवस घोषित किया है. पूरे देश के आयुर्वेद कॉलेज में 28 अक्तूबर को यह धूमधाम से मनाया जायेगा. आयुष मंत्रालय से निर्णय होने के बाद राजधानी के सूर्यमुखी दिनेश आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

कॉलेज के निदेशक डॉ हरिहर प्रसाद पांडेय ने कहा कि आयुष मंत्रालय का यह निर्णय सुखद व स्वागत योग्य है. वर्तमान सरकार ने आयुर्वेद की महत्ता को समझते हुए ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व निर्णय लिया है.

आयुर्वेद दिवस का थीम मधुमेह की राेकथाम व नियंत्रण में आयुर्वेद की भूमिका है. प्राचार्य डाॅ अमिताभ कुमार ने कहा कि इस घोषणा से आयुर्वेद की शिक्षा को प्रोत्साहन मिलेगा. आयुर्वेद दिवस पर सूर्यमुखी दिनेश आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज में आयुर्वेद चिकित्सा शिविर लगाया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें