25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टला हादसा : जनशताब्दी एक्स बाल-बाल बची

तारेगना स्टेशन के एडवांस स्टार्टर के पास पटरी में पड़ी दरार 63243 अप सवारी गाड़ी करीब 45 मिनट रुकी मसौढ़ी : पटना-गया रेलखंड के तारेगना स्टेशन के एडवांस स्टार्टर के पास रविवार की सुबह अप ट्रैक में करीब एक इंच दरार आ गयी . इससे 2365 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी. […]

तारेगना स्टेशन के एडवांस स्टार्टर के पास पटरी में पड़ी दरार
63243 अप सवारी गाड़ी करीब 45 मिनट रुकी
मसौढ़ी : पटना-गया रेलखंड के तारेगना स्टेशन के एडवांस स्टार्टर के पास रविवार की सुबह अप ट्रैक में करीब एक इंच दरार आ गयी . इससे 2365 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी. हालांकि, रेल अधिकारी की सतर्कता से किसी तरह का कोई हादसा नहीं हो सका. सूचना पाकर मौके पर जहानाबाद से पीडब्ल्यूआइ की टीम पहुंची और उस दरार को तत्काल अस्थायी रूप से ठीक किया. इसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका. इस बीच 63243 अप सवारी गाड़ी तारेगना स्टेशन पर करीब 45 मिनट खड़ी रही.
जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह तारेगना स्टेशन के एडवांस स्टार्टर के पास अप ट्रैक पर 30-13 किमी व 30-15 किमी के बीच करीब एक इंच दरार आ गयी. इसके कुछ देर पहले ही 2365 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस वहां से गुजरी थी. रेल पटरी में दरार आते ही स्टेशन के पैनल में रेड सिगनल होने लगा. इससे पटरी में गड़बड़ी की आशंका होने पर स्टेशन प्रबंधक शीतल प्रसाद चौधरी ने सिगनल मेंटेनर रंजीत सिंह को बुलाया और उससे ट्रैक सर्किट के अंदर कहीं पटरी फ्रैक्चर होने की आशंका जतायी.
इधर, ट्रैक की पेट्रोलिंग कर रहे कीमैन मोहन प्रसाद की नजर पटरी में आयी दरार पर पडी. उसने इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक को दी. इसी बीच 63243 अप सवारी गाड़ी तोरगना स्टेशन पर आ गयी. उसे तारेगना स्टेशन पर ही रोक दिया गया. इधर, ट्रैक फ्रैक्चर होने की सूचना जहानाबाद पीडब्ल्यूआइ को दी गयी. मौके पर पीडब्ल्यूआइ (रेल पथ निरीक्षक) एनके सिन्हा दल-बल के साथ पहुंचे और पटरी के फ्रैक्चर को फीश प्लेट लगा कलैंप व बोल्ट से कस कर अस्थायी रूप से परिचालन लायक बनाया . इसके बाद ही 63243 अप समेत अन्य अप ट्रेनों को कौशन में चलाया गया.
इस बाबत रेल पथ निरीक्षक ने बताया कि दरार पड़ी पटरी को स्थायी रूप से दुरुस्त करने के लिए वहां 20 फुट पटरी बदलनी पड़ेगी. आज नवादा में जीएम का कार्यक्रम होने के कारण बल की कमी है. इस कारण सोमवार को उसे पूरी तरह दुरुस्त कर दिया जायेगा. रेल पथ निरीक्षक ने बताया कि अधिक ठंड अथवा अधिक गरमी पड़ने से पटरी में दरार आ जाती है.
गोरगावां गोदाम के पास की घटना
खगौल. रविवार की रात दानापुर स्टेशन के गोरगावां सीमेंट गोदाम में डीजल इंजन पायलट 18681 के तीन जोड़े पहिए डीडी तीन हैंड पांइट पर पटरी से उतर गये. यार्ड पायलट डीडी शेड से मालगाड़ी का रैक को लाने जा रहा था. इस दौरान इंजन का पहिया गिर गया. घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है. जानकारी होने के बाद रेलवे और आरपीएफ के अधिकारी घटनास्थल पहुंच जांच में जुट गये. कारणों का पता नहीं चल सका है. देर रात तक इंजन को पटरी पर लाने का प्रयास जारी था . मेन लाइन से अलग होने के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ. दानापुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया की घटना रात 19:45के करीब हुई है. जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें