36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश ने ‘लंच पॉलिटिक्स’ पर शुरू हुई राजनीतिक बहसबाजी पर दी यह सफाई, पढ़ें

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा स्टैंड पॉलिटिक्स के लिए जाने जाते हैं. नीतीश कुमार किसी भी अटकलबाजी और कयासबाजी को तब तक गंभीरता से नहीं लेते, जब तक उनमें कोई सच्चाई नहीं दिखे. नीतीश कुमार बिहार की राजनीति में चल रही लंच पॉलिटिक्स की चर्चा पर अपने जवाब से विराम लगा दिया […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा स्टैंड पॉलिटिक्स के लिए जाने जाते हैं. नीतीश कुमार किसी भी अटकलबाजी और कयासबाजी को तब तक गंभीरता से नहीं लेते, जब तक उनमें कोई सच्चाई नहीं दिखे. नीतीश कुमार बिहार की राजनीति में चल रही लंच पॉलिटिक्स की चर्चा पर अपने जवाब से विराम लगा दिया है. नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी द्वारा आयोजित दोपहर के भोज में शामिल ना होने और कल दोपहर के भोज में शामिल होने का प्रधानमंत्री का आमंत्रण स्वीकार करने को लेकर शुरु हुई अटकलों को तवज्जो ना देते हुए मीडिया से कहा है कि इसका गलत अर्थ निकाला जा रहा है.

मीडिया के सामने रखी अपनी बात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना रूख स्पष्ट करते हुए मीडिया के साथ अटकलबाजी के सारे सवालों का जवाब दिया. शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक के बाद नीतीश कुमार लंच पॉलिटिक्सकेबारे में कहा कि इसका गलत अर्थ निकाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि जाने या ना जाने जैसी कोई बात ही नहीं है. चार-पांच दिन पहले अहमद पटेल ,कांग्रेस नेता ने जब दोपहर भोज पर बैठक की खातिर जदयू को निमंत्रित करने के लिए मुझे फोन किया, तो मैंने तब ही उन्हेंं इसके बारे में बता दिया था. नीतीश ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक से निकलने के बाद मीडिया से कहा कि जदयू को निमंत्रण दिया गया था और पार्टी प्रतिनिधि के तौर पर उसमें शरद यादव शामिल हुए.

मुख्यमंत्री के तौर पर स्वीकार किया निमंत्रण-सीएम

विपक्ष की बैठक से शुक्रवार को नीतीश के नदारद रहने को राष्ट्रपति पद के आगामी चुनाव में गैर भाजपा दलों द्वारा एक साझा उम्मीदवार खड़ा करने की कोशिशों को लगे झटके की तरह देखा जा रहा है, इसे लेकर नीतीश ने कहा कि मैं पहले ही इस पर सोनिया गांधी से मिल चुका हूं और दूसरे दलों के प्रमुख नेताओं से फोन पर बात की है. कल प्रधानमंत्री के भोज में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि उन्होंने यह निमंत्रण बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर स्वीकार किया है.

भोज के बाद करेंगे गंगा पर चर्चा-नीतीश

नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के निमंत्रण के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि मॉरिशस के लंबे समय से बिहार से भावनात्मक संबंध हैं. आज मॉरिशस की 52 प्रतिशत से ज्यादा आबादी का मूल बिहार में हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि मॉरिशस के पूर्व एवं मौजूदा प्रधानमंत्री की जड़े बिहार में हैं. उन्होंने कहा कि दोपहर के भोज के बाद वह प्रधानमंत्री के साथ बैठेंगे और गंगा नदी पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें-

DIVIDED POLITICS : राष्ट्रपति चुनाव की बिसात बिछनी शुरू, लेकिन बाजी किसके हाथ ?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें