26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुकमा हमला : नक्सलियों ने रेकी करायी, रॉकेट लॉन्चर दागे, फिर की ताबड़तोड़ फायरिंग

रायपुर : सुकमा जिले में चिंतागुफा के पास बुर्कापाल में सोमवार को नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला पूरी तैयारी के साथ की. एक ग्रामीण की मदद से मूवमेंट की रेकी करायी गयी थी. हमले में भाकपा (माओवादी) के सशस्त्र दस्ते के करीब तीन सौ लोग थे. उनमें महिलाएं भी थीं. वे भी रायफल से […]

रायपुर : सुकमा जिले में चिंतागुफा के पास बुर्कापाल में सोमवार को नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला पूरी तैयारी के साथ की. एक ग्रामीण की मदद से मूवमेंट की रेकी करायी गयी थी. हमले में भाकपा (माओवादी) के सशस्त्र दस्ते के करीब तीन सौ लोग थे. उनमें महिलाएं भी थीं. वे भी रायफल से गोलियां बरसा रही थीं. सीआरपीएफ की यह रोड ओपनिंग पार्टी थी, जिस पर हमला किया गया.

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला , 25 जवान शहीद

हमले में घायल जवानों के मुताबिक, उन पर ग्रेनेड लॉन्चर दागे गये. करीब 10 राउंड ग्रेनेड लाॅन्चर का उपयोग नक्सलियों ने किया. इसके अलावा उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की गयी. हमला इतना योजनाबद्ध था कि जवानों को तैयारी का भी मौका नहीं मिला. सीआरपीएफ के अधिकारियों का कहना है कि प्रारंभिक सूचना के मुताबिक, नक्सलियों ने एक ग्रामीण की मदद से रेकी की और फि‍र यह हमला किया. जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. ऐसी सूचना है कि जवाबी फायरिंग में दस से अधिक नक्सली मारे गये हैं. उनके शवों को ढूंढ़ा जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद झारखंड में अलर्ट जारी

नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में भी विस्फोट किया. जो छह जवान घायल हुए हैं, उनमें से कुछ की स्थिति गंभीर है. एक जवान के गले से गोली आरपार हो गयी है. घायल जवानों को रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डीजी तुरंत सुकमा के लिए रवाना हो गये. शहीद जवानों के शव को सीआरपीएफ के बुरकापाल कैंप में रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें