26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कटरा: हैलिकाॅप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 7 मरे

कटरा/जम्मू : प्रसिद्ध तीर्थस्थल वैष्णो देवी में आज कटरा से सांझीछत जा रहा हैलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हैलिकॉप्टर पर एक पायलट सहित कुछ सात लोग सवार थे.इस दुर्घटना में सभी सात लोग मारे गये हैं. पायलट के अलावा शेष छह लोगों एक ही परिवार के थे. हैलिकाॅप्टर आज जैसे ही उड़ान भरा, उसमें आग […]

कटरा/जम्मू : प्रसिद्ध तीर्थस्थल वैष्णो देवी में आज कटरा से सांझीछत जा रहा हैलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हैलिकॉप्टर पर एक पायलट सहित कुछ सात लोग सवार थे.इस दुर्घटना में सभी सात लोग मारे गये हैं. पायलट के अलावा शेष छह लोगों एक ही परिवार के थे.

हैलिकाॅप्टर आज जैसे ही उड़ान भरा, उसमें आग लग गयी और वह गिर गया. इसके बाद पूरे हैलिकाॅप्टर में आग की लपटें फैल गयीं. मालूम हो कि जो श्रद्धालु चलने में अक्षम होते हैं, उनके लिए वहां हैलिकॉप्टर आवागमन का एक सुलभ साधन है.इस हैलिकॉप्टर में सभी सवार श्रद्धालु थे, जो माताजी के दर्शन के लिए वहां पहुंचे थे.

दुर्घटनाग्रस्त हैलिकॉप्टर निजी कंपनी हिमालयन हेली सर्विस का था. यह कंपनी चार धाम यात्रा के लिए किराये पर हैलिकॉप्टर उपलब्ध करवाती है. यह भी आशंका जतायी जा रही है कि खराब मौसम के कारण हैलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ हो.

पहले वैष्णो देवी में कब कब हुए हादसे

30 जनवरी 2001 को भारतीय सेना का चेतक हैलिकॉप्टर सांझी छत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.
30 दिसंबर 2012 को कटरा में कटरा में पवनहंस हैलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसमें पांच लोगों की मौत हुई थी.
1988 के जुलाई महीने में भी सांझीछत में एक हैलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें