34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात चुनाव : राहुल गांधी की बड़ी कामयाबी, अल्पेश ठाकोर कांग्रेस ज्वाइन करेंगे

7.55 PM:राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अल्पेश ठाकाेर ने कहा है कि राहुल गांधी 23 अक्तूबर को हमारी रैली में शामिल होने के लिए आयेंगे औरतब मैं कांग्रेस में शामिल हो जाऊंगा. अल्पेश ठाकोर ओबीसी एकता मंच के नेता हैं. नयी दिल्ली/अहमदाबाद: कांग्रेस ने आज पाटीदार समाज के युवा नेता हार्दिक पटेल को गुजरात […]

7.55 PM:राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अल्पेश ठाकाेर ने कहा है कि राहुल गांधी 23 अक्तूबर को हमारी रैली में शामिल होने के लिए आयेंगे औरतब मैं कांग्रेस में शामिल हो जाऊंगा. अल्पेश ठाकोर ओबीसी एकता मंच के नेता हैं.

नयी दिल्ली/अहमदाबाद: कांग्रेस ने आज पाटीदार समाज के युवा नेता हार्दिक पटेल को गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने का न्यौता दिया, जिसे उन्होंने कुछ ही मिनट में ठुकरा दिया. उधर, ओबीसी वर्ग के युवा नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस से जुड़ने की हामी भर दी है. वे 23 अक्तूबर को कांग्रेस में शामिल हो जायेंगे. आज शाम दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी मुलाकात के बाद यह सहमति बनी है. कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष भरत सोलंकी ने आज दिन में मीडिया से कहा था कि अगर हार्दिक पटेल चुनाव लड़ना चाहते हैं तो कांग्रेस उन्हें इसके लिए आमंत्रित करती है. इसके साथ उन्होंने अल्पेश ठाकोर व दलितों के लिए संघर्ष करने वाले युवा नेता जिग्नेश मेवानी को कांग्रेस से जुड़ने का न्यौता दिया था. सोलंकी के इस बयान के कुछ ही देर बाद हार्दिक पटेल ने बयान दिया कि संवैधानिक कारणों से मैं चुनाव नहीं लड़ सकता. उन्होंने कहा कि हमलोग भाजपा के खिलाफ संगठित होंगे. हार्दिक पटेल ने कहा कि यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस का नहीं है, ब्लकि गुजरात की छह करोड़ जनता का चुनाव है.

दोपहर की इस बयानबाजी के बाद आज शाम एक अहम डेवलपमेंट यह हुआ कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी और उनके साथ अल्पेश ठाकोर शाम में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर मिलने पहुंचे. अल्पेश ठाकोर पिछड़ा वर्ग के नेता हैं. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अल्पेश ठाकाेर ने मीडिया से कहा है कि राहुल गांधी 23 अक्तूबर को हमारी रैली में शामिल होने के लिए आयेंगे और तब मैं कांग्रेस में शामिल हो जाऊंगा. अल्पेश ठाकोर ओबीसी एकता मंच के नेता हैं. अल्पेश को कांग्रेस द्वारा अपने पक्ष में करने को राहुल गांधी की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.

हार्दिक पटेल ने दिन में कहा कि वे संवैधानिक तौर पर चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. उन्होंने कांग्रेस के बयान को पॉलिटिकल स्टंट बताया है. उन्होंने कहा कि अच्छी बात है कि उन्होंने न्यौता दिया है और इस पर हमारे आंदोलन के सभी साथी विचार करेंगे जो जान चाहेंगे जायेंगे.

हार्दिक पटेल ने पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण एवं अन्य मांगों को लेकर गुजरात में व्यापक आंदोलन चलाया है, जिससे अपने समाज में उनका एक समर्थक वर्ग बना है. पटेल समुदाय गुजरात की सबसे प्रभावी व सबसे अधिक जातीय आबादी वाला समुदाय है. हार्दिक पटेल खुले तौर पर भाजपा का विरोध कर रहे हैं, लेकिन अबतक उन्होंने अपना समर्थन किसी अन्य राजनीतिक धड़े को नहीं जताया है.

गुजरात चुनाव को लेकर जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले महीने जब द्वारिका से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी, तब एक ट्वीट कर जरूर हार्दिक पटेल ने उनका स्वागत किया था, हालांकि बाद में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि कांग्रेस पटेलों के लिए कुछ कदम बढ़ाए तो सोचा जा सकता है. यानी हार्दिक के समर्थन पर सस्पेंस कायम है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पटेल आंदोलन व ऊना में दलितों की पिटाई के बाद इस समुदाय को अपने पक्ष में गोलबंद करने की भरपूर कोशिश की है ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के गृह प्रदेशगुजरात में राजनीतिक बढ़त हासिल कर सकें.

गुजरात चुनाव में प्रचार से वंचित रह सकते हैं लालकृष्ण आडवाणी, संघ हस्तक्षेप के मूड में नहीं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें