27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुरहान से कम खतरनाक नहीं था सबजार, सुरक्षाबलों ने गोलियों से किया छलनी, घाटी में पत्थरबाजी शुरू

undefined जम्मू : कश्मीर का नया पोस्टर ब्वॉय सब्जार अहमद भट को त्राल में सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया है. सब्जार को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने बुरहान वानी की मौत के बाद नया कमांडर नियुक्त किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, 25 साल का सबजार अहमद ‘सब डॉन’ के नाम से भी […]

undefined

जम्मू : कश्मीर का नया पोस्टर ब्वॉय सब्जार अहमद भट को त्राल में सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया है. सब्जार को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने बुरहान वानी की मौत के बाद नया कमांडर नियुक्त किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, 25 साल का सबजार अहमद ‘सब डॉन’ के नाम से भी इलाके में कुख्यात था. सबजार को वानी के अंतिम संस्कार के दौरान भी देखा गया था. एक बार वह स्थानीय लोगों के पथराव की आड़ लेकर फरार होने में कामयाब हो चुका था. त्राल में भट के मारे जाने की खबर आग की तरह फैल गयी जिसके बाद अनंतनाग जिले के पांच अलग-अलग इलाके में सेना पर पत्थरबाजी की खबरें आ रही है. बुरहान वानी और सब्जार भट दोनों ही त्राल से ताल्लुक रखते थे.

घाटी में अशांति फैलाने में माहिर था सबजार
सबजार का संबंध साउथ कश्मीर के त्राल से हैं जिसके पिता का नाम गुलाम हसन बट है. सबजार बुरहान के बचपन का दोस्त था. सबजार को कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के अलावा लाइन ऑफ कंट्रोल के दूसरी ओर आतंकी आकाओं के बारे में पूरी जानकारी थी. हिजबुल आतंकियों द्वारा सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके घाटी में अशांति फैलाने का मास्टरमाइंड सबजार ही था. गौर हो कि बुरहान और उसके साथियों की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे. इन वीडियो के माध्‍यम से ही बुरहान को कश्मीर के आम लोगों में पहचान मिली. इन फोटोज और वीडियो में सबजार भी नजर आ चुका है.

राइफल छीनकर साबित किया था ‘हुनर’
बताया जाता है कि सबजार ने एक जवान से हथियार छीनकर अपनी योग्यता का परिचय दिया था जिसके बाद ही उसे संगठन में जगह मिली. घटना उस वक्त की है, जब बुरहान के भाई की मौत के विरोध में स्थानीय लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे. उसी वक्त सबजार ने एक सुरक्षाकर्मी से उसकी राइफल छीन ली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें