29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमित शाह ने एक बार फिर कहा, मंदिर मुद्दे पर पीछे नहीं हटी है भाजपा

सूरत : भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने आज एक बार राम मंदिर का राग अलापा है. उन्होंने कहा कि भाजपा अपने मुद्दों से पीछे नहीं हटी है सही वक्त पर फैसला लिया जायेगा. शाह ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि हम राम मंदिर के मुद्दे पर बिल्कुल भी पीछे नहीं हटे हैं. […]

सूरत : भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने आज एक बार राम मंदिर का राग अलापा है. उन्होंने कहा कि भाजपा अपने मुद्दों से पीछे नहीं हटी है सही वक्त पर फैसला लिया जायेगा. शाह ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि हम राम मंदिर के मुद्दे पर बिल्कुल भी पीछे नहीं हटे हैं. पार्टी सही समय पर फैसला लेगी.

उन्होंने कहा कि मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है. जब भी उच्चतम न्यायालय का फैसला आएगा और जैसा कि पार्टी ने पहले कहा था कि हम फैसले का पालन करेंगे और सभी को इसका सम्मान करना चाहिए. हमारा यह भी मानना है कि राम मंदिर निर्माण का एक और तरीका सभी पक्षों के साथ बातचीत कर मुद्दे को सुलझाना है. हम अदालत के बाहर इस मुद्दे का समाधान निकाल सकते हैं. हमारे लिए दोनों रास्ते खुले हैं. हालांकि शाह ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने कल राम मंदिर पर कुछ भी बोला था.

उन्होंने कहा कि कल किसी ने राम मंदिर पर कुछ नहीं कहा, न तो पूछने वाले ने इस बारे में पूछा था और न ही जवाब देने वाले ने इस बारे में कुछ कहा था. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के 10 मई को अयोध्या में दिये गये इस बयान से हिंदू संत नाराज हो गये थे कि भाजपा राम मंदिर निर्माण के लिए कानून नहीं ला सकती क्योंकि उसे राज्यसभा में बहुमत प्राप्त नहीं है. जब शाह से कल दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में पूछा गया कि उनकी पार्टी की राम मंदिर और अनुच्छेद 370 को हटाने जैसे मुद्दों पर क्या योजना है क्योंकि अब पार्टी बहुमत में है तो भाजपा अध्यक्ष ने जवाब दिया था कि उन्हें इसके लिए 370 सांसदों की, दो तिहाई बहुमत की जरुरत होगी. जब कहा गया कि संसद में भाजपा को पर्याप्त बहुमत प्राप्त है तो उन्होंने कहा कि संविधान संशोधन के लिए यह पर्याप्त नहीं है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें