31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्कूल के दिनों में कैसी थी बाबा राम रहीम की सहयोगी हनीप्रीत इंसा उर्फ प्रियंका तनेजा?

नयी दिल्ली : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की कथित बेटी और सहयोगी हनीप्रीत एक बार फिर चर्चा में हैं. उन्होंने हाइकोर्ट में अपनी जमानत के लिए एक याचिका दायर की है. हनीप्रीत राम रहीम को सीबीआइ की विशेष अदालत द्वारा दो साध्वियों के रेप के मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद […]

नयी दिल्ली : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम की कथित बेटी और सहयोगी हनीप्रीत एक बार फिर चर्चा में हैं. उन्होंने हाइकोर्ट में अपनी जमानत के लिए एक याचिका दायर की है. हनीप्रीत राम रहीम को सीबीआइ की विशेष अदालत द्वारा दो साध्वियों के रेप के मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद से फरार है और भागी फिर रही है. पिछले एक महीने से मीडिया उसके बारे में तरह-तरह की खबरें छाप रहा है, लेकिन अब भी वह आम आदमी के लिए एक पहेली बनी हुई है. लोग जानना चाहते हैं कि हनीप्रीत बचपन में कैसी थी, उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि क्या है, वह कैसे पली-बढ़ी? उसके शुरुआती दिनों के बारे में उसकी एक शिक्षिका ने दिलचस्प जानकारी दी है. कंजन मुंजाल नामक उनकी पूर्व प्रधानाध्यापिका नेकहाथा कि वह हरियाणा के फतेहाबाद में उनकेस्कूल मेंदो साल नौं व दसवींकक्षामेंपढ़ी.उनकेअनुसार, वह बहुतइंटेलीजेंटनहींथी और बहुतकम बोलने वालीलड़कीथी.

एक यू ट्यूब चैनल के अनुसार, तब फतेहाबाद के एमडीएस स्प्रींगवेल्स पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या रही कंचन मुंजाल के अनुसार, उन्हें आरंभिक दिनों में कभी ऐसा नहीं लगा कि धार्मिक गतिविधियों में उसकी रुचि है या वह इस ओर जायेगी. वह बहुत ही चुप रनहे वाले लड़की थी और उसने स्कूल में एक-दो स्टेज प्रोग्राम में ही भाग लिया, वह भी दूसरे स्टूडेंट्स के साथ ग्रुप में. कंचन मुंजाल अब उसी स्कूल की डायरेक्टर बन चुकी हैं.

वहीं, हनीप्रीत के पिता रामानंद तनेजा कारोबारी थे. पर, वे राम रहीम के भक्त थे. राम रहीम के प्रति भक्ति में उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी बेच दी और उनके डेरा में ही दुकान चलाने लगे. संभव है पिता के भक्तीभाव के कारण ही हनीप्रीत राम रहीम के संपर्क में आयी. हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है और उसकी एक और बहन नीशू तनेजा है, जिनकी शादी हो चुकी है, वहीं भाई का नाम साहिल तनेजा है.

हनीप्रीत के नाम से वेबसाइट भी है, जिसमें राम रहीम को बहु प्रतिभाशाली शख्स बताया गया है, जो करिश्माई शख्स हैं और उसमें हनीप्रीत को एक महान बेटी बताया गया है. वेबसाइट में राम रहीम की हीरोइन के रूप में शूट गयी फिल्मों को बाप-बेटी की जोड़ी बताया गया है और हनीप्रीत इंसां के हवाले से कहा गया है राम रहीम की कार्यशैली, प्रतिभा, अभिनय कला, तीक्ष्ण याद्दाश्त फिल्मों के निर्माण को सहज कर देता है. वहीं, पिछले दिनों हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता से प्रेस कान्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि राम रहीम ने धोखे से उसकी शादी करा दी और हनीप्रीत व राम रहीम में शारीरिक संबंध है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें