36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत-इंग्लैड श्रृंखला के लिए बीसीसीआई को मिली फंड जारी करने की अनुमति

नयी दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच अगले दो टेस्ट मैच और वनडे व टी-20 श्रृंखला के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आज बीसीसीआई को फंड जारी करने की अनुमति दे दी है. कोर्ट ने भारत-इंग्लैड टेस्‍ट के लिए 1.33 करोड़ और वनडे,टी-20 के 25-25 लाख रुपये देने की बीसीसीआई को अनुमति दी है. ज्ञात […]

नयी दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच अगले दो टेस्ट मैच और वनडे व टी-20 श्रृंखला के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आज बीसीसीआई को फंड जारी करने की अनुमति दे दी है. कोर्ट ने भारत-इंग्लैड टेस्‍ट के लिए 1.33 करोड़ और वनडे,टी-20 के 25-25 लाख रुपये देने की बीसीसीआई को अनुमति दी है.

ज्ञात हो भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे श्रृंखला को लेकर बीसीसीआई ने फंड जारी करने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था. आज दोपहर तीन बजे बीसीसीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए फंड जारी करने की अनुमति प्रदान की. गौरतलब है कि जस्टिस लोढ़ा कमेटी और बीसीसीआई के बीच जारी तनातनी के कारण फंड रिलीज करने को लेकर बीसीसीआई पर अंकुश लग गया है.

गौरतलब है कि जस्टिस लोढ़ा समिति द्वारा बीसीसीआई की फंडिंग पर नकेल कसने के बाद आठ नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को यह अनुमति दी थी कि वह राजकोट टेस्ट के लिए कोष जारी करे. बीसीसीआई ने कोर्ट में यह दलील थी की कि कोष वितरण नहीं करने से भारत-इंग्लैंड टेस्ट रद्द हो जायेगा. बीसीसीआई की दलील को गंभीरता से लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राजकोट टेस्ट के लिए 56 लाख रुपये वितरित करने का अधिकार उसे दिया.

लोढ़ा समिति ने बीसीसीआई के निवेदन का विरोध करते हुए कहा कि क्रिकेट संस्था शीर्ष अदालत के निर्देशों का पालन नहीं करके अवमानना कर रही है. उच्चतम न्यायालय की पीठ ने कहा कि वे इस मामले में प्रधान न्यायाधीश के साथ सलाह मशविरा करेंगे.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को यह आदेश दिया है कि वह लोढ़ा समिति की सिफारिशों को माने. लोढ़ा समिति को कोर्ट ने यह आदेश दिया था कि वह एक स्वतंत्र आडिटर नियुक्त करे और बीसीसीआई के तमाम ठेकों पर नजर रखे. साथ ही कोर्ट ने बीसीसीआई द्वारा राज्य क्रिकेट संघों को फंड जारी करने पर भी रोक लगा दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें