38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घोड़ासहन रेल हादसा : जांच के लिए NIA की टीम पहुंची मोतिहारी

मोतिहारी: बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन रेलवे स्टेशन पर आइइडी लगाने के मामले में आइएसआइ की भूमिका साफ होने के बाद इस मामले में जांच के लिए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) की टीम शुक्रवार को घोड़ासन पहुंची है. एनआइए की टीमके द्वारा बम लगाये जाने के स्थल तथा उसके निष्क्रिय किये गये स्थल […]

मोतिहारी: बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन रेलवे स्टेशन पर आइइडी लगाने के मामले में आइएसआइ की भूमिका साफ होने के बाद इस मामले में जांच के लिए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) की टीम शुक्रवार को घोड़ासन पहुंची है. एनआइए की टीमके द्वारा बम लगाये जाने के स्थल तथा उसके निष्क्रिय किये गये स्थल का भी निरीक्षण किया तथा आस-पास के नागरिकों से भी घटना के संदर्भ में जानकारी प्राप्त किया.

वहीं कांड अनुसंधानकर्ता रक्सौल रेल थानाध्यक्ष आरके सिंह से भी घटना के अनुसंधान के प्रगति तथा घटना के संदर्भ में विस्तृत जानकारी प्राप्त किया. एनआइए की टीम छौरादानो के उसी रास्ते से घोड़ासहन पहुंची थी जिसका इस घटना में जिक्र गिरफ्तार अपराधियों ने किया था. इस दौरान एनआइए की टीम घटना स्थल से पैदल ही रेलवे ट्रैक होते हुए रेलवे स्टेशन पहुंची तथा घटना के संबंध में रेलकर्मियों से जानकारी प्राप्त किया.

गौरतलब हो कीएक अक्टूबर को अपराधियों द्वारा रेलवे ट्रैक पर शक्तिशाली प्रेशर कुकर बम लगाकर पैसेंजर ट्रेन को उड़ाने का प्रयास किया था लेकिन स्थानीय युवकों ने अपनी सूझ-बूझ से घटना को बिफल कर दिया. इस मामले में राजकीय रेल थाना रक्सौल में कांड संख्या-19/2016 के तहत 3, 4 विस्फोटक पदार्थ, 150 भारतीय रेलवे अधिनियम, 18 बी, 20, 38 विधि विरुद्ध क्रिया-कलाप (निवारण) अधिनियम-2012 व अन्य धाराओं में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था. घटना के महीनों बाद इसमें आइएसआइ का कनेक्शन सामने आने के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें