29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किशनगंज में धार्मिक स्थल के पास मिला आपत्तिजनक वस्तु, उपद्रव, तनाव

किशनगंज : सोमवार देर रात एक धार्मिक स्थल के पास आपत्तिजनक वस्तु मिलने के बाद जारी हंगामा मंगलवार की सुबह और गहरा गया. जगह-जगह आगजनी कर लोगों ने सड़क जाम कर दी. रेल मार्ग भी बाधित कर दिया गया. हंगामा कर रहे लोगों ने कई वाहनों को फूंक दिया. शहर में बढ़ते तनाव को लेकर […]

किशनगंज : सोमवार देर रात एक धार्मिक स्थल के पास आपत्तिजनक वस्तु मिलने के बाद जारी हंगामा मंगलवार की सुबह और गहरा गया. जगह-जगह आगजनी कर लोगों ने सड़क जाम कर दी. रेल मार्ग भी बाधित कर दिया गया. हंगामा कर रहे लोगों ने कई वाहनों को फूंक दिया. शहर में बढ़ते तनाव को लेकर प्रशासन ने 48 घंटे की निषेधाज्ञा लागू कर दी है.

दूसरी ओर बुद्धिजीवियों ने शहर में घूम-घूम कर शांति की अपील की. जिले के वरीय पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने भी शांति समिति की बैठक के बाद शहर में मार्च कर शांति बनाये रखने की गुजारिश की. बता दें कि सोमवार देर रात एक जगह पर आपत्तिजनक वस्तु मिलने के बाद लोग आक्रोशित हो गये. देर रात तक सड़क जाम कर विरोध जारी रहा. यह आक्रोश मंगलवार सुबह और भड़क गया.

लोग सड़क पर उतर आये. जगह-जगह टायर जला कर एनएच जाम कर दिया. ट्रेनों का आवागमन भी ठप कर दिया. आक्रोशित लोगों ने दो मोटरसाइकिल सहित एक बोलेरो को आग के हवाले कर दिया. अफवाह के कारण स्थिति और बिगड़ती चली गयी. भारी संख्या में लोग सड़क पर उतर आये. स्थिति बिगड़ते देख जिलाधिकारी ने शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी. भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गयी.

माहौल बिगड़ते देख शहर की दुकानें स्वत: बंद हो गयी. इस दौरान जिला प्रशासन ने शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर दोषी पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे. दोपहर बाद वरीय अधिकारियों के आश्वासन पर जाम खत्म हुआ. बाधित रेल परिचालन भी सामान्य हो सका. स्थिति भी काफी हद तक सामान्य हुआ, पर तनाव कायम था.

* दोषी नहीं बचेंगे : डीएम

डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. घटना को अंजाम देनेवालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा कि वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी. इमरजेंसी सेवा पूर्व की भांति बहाल रहेगी. अगले 48 घंटे तक शहर की सभी दुकानें बंद रहेंगी.

* स्थिति नियंत्रण में : एसपी

एसपी दीपक वरनवाल ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. शहर के सभी चौक-चौराहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किये गये हैं. शहर में गश्त तेज कर दी गयी है. उन्होंने लोगों से अपील की कि अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें और बेवजह मजमा न लगायें. पुलिस प्रशासन के कार्य में सहयोग करें और शांति बनायें रखें.

* स्थिति नियंत्रण में : एडीजी

एडीजी (मुख्यालय) गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि किशनगंज में कर्फ्यू लागू नहीं है. वहां धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गयी है. किशनगंज की स्थिति पर सरकार लगातार नजर है. स्थिति नियंत्रण में है. हम लगातार किशनगंज के डीएम के संपर्क में हैं और वहां की हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं.

* घटना दुर्भाग्यपूर्ण : डीआइजी

पूर्णिया प्रक्षेत्र के डीआइजी राम नारायण सिंह ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि प्रशासन ने सराहनीय प्रयास किया है. जिला प्रशासन की मांग पर कटिहार, पूर्णिया व अररिया जिले से एडिशनल एसपी एक, डीएसपी एक, तीन इंस्पेक्टर व दंगा निरोधी दस्ता के अलावा 100 लाठी पार्टी किशनगंज पहुंच चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें