1. home Hindi News
  2. world
  3. us president joe biden offered free beer to those who get vaccinated from coronavirus in america news pwn

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लेने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने का गजब तरीका, वैक्सीन लो और बीयर ले जाओ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लेने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने का गजब तरीका
अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लेने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने का गजब तरीका
Twitter

कोरोना वैक्सीन लेने के लिए अमेरिकियों को प्रोत्साहित करने के लिए मुफ्त में बीयर देने की घोषणा की गयी है. लोगों को कोरोना वैक्सीन लेने के प्रति जागरूक करने के लिए यह प्रोत्साहन व्हाइट हाउस की ओर से दिया गया है. राष्ट्रपति जो बिडेन ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि चार जुलाई से पहले अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशना कराने के लक्ष्य से यह प्रोत्साहन दिया जा रहा है.

व्हाइट हाउस से बोलते हुए जो बिडेन ने कहा कि अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस से पहले कम से कम देश की 70 फीसदी व्यस्क आबादी का कोरोना वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्य रखा गया है. इस दौरान उन्हें कम से कम कोरोना का एक डोज जरूर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बार की गर्मियों से पहले, देश में पहले जैसे हालात लाने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है.

अमेरिका में लोगों को वैक्सीनेशन केंद्र तक लाने के लिए कई प्रकार की सुविधाएं दी जा रही है. उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए नकद उपहार, खेल के टिकट और पेड वैकेशन सहित कई प्रकार की योजनाएं चलायी जा रही है.

जो बिडेन ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्र से सहयोग लिया जाएगा. वैक्सीनेशन के प्रचार के लिए सोशल मीडिया प्रभावितों, कॉलेजों, मशहूर हस्तियों और सामुदायिक संगठनों से मदद ली जाएगी, साथ ही उन्हें बताया जाएगा कि कोरोना वैक्सीनेशन के क्या लाभ हैं.

अमेरिका में अब तक 62.8 फीसदी व्यस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन का कम से कम एक डोज मिल चुका है. इनमें 133.6 मिलियन लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है, इन्हें दो डोज मिल चुके हैं. फिलहाल टीकाकरण दर एक बार फिर से कम हो गयी है. गौरतलब है कि इससे पहले भी अमेरिका में वैक्सीन लेने के लिए लॉटरी और स्कॉरलशिप जैसे प्रोत्साहन दिये जा रहे थे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें