1. home Home
  2. world
  3. tribal groups clash in pakistan 15 killed mobile services stopped in khaiber pakhtunkhwah mtj

पाकिस्तान: कबायली गुटों में हिंसक झड़प जारी, 15 लोगों की मौत, खैबर पख्तूनख्वाह में फोन सेवा बंद

खैबर पख्तूनख्वाह में कुर्रम जिला प्रशासन ने अफवाह फैलाये जाने पर रोक लगाने के लिए मोबाइल फोन सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान में कबायली गुटों के बीच होती रहती है हिंसा
पाकिस्तान में कबायली गुटों के बीच होती रहती है हिंसा
Symbolic Image

पेशावर: उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के कबायली इलाके में विवादित वन भूमि पर कब्जा को लेकर स्थानीय गुटों के बीच झड़प के बाद सोमवार को वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गयी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों के दौरान कम से कम 15 लोग मारे गये हैं और दर्जनों अन्य घायल हुए हैं, जिनमें से कई की हालत नाजुक है.

खैबर पख्तूनख्वाह में कुर्रम जिला प्रशासन ने अफवाह फैलाये जाने पर रोक लगाने के लिए मोबाइल फोन सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी है. अधिकारियों ने स्थानीय कबायली सरदारों, सेना और पुलिस प्रमुखों के साथ प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच संघर्षविराम कराया है.

झड़पें शनिवार दोपहर शुरू हुईं, जब प्रांतीय राजधानी पेशावर से 251 किमी दूर कुर्रम जिले के टेरी मेगेल गांव के गाइदु कबीले ने विवादित क्षेत्र से ईंधन के लिए लकड़ियां इकट्ठा कर रहे पीवर कबीले के सदस्यों पर गोलीबारी शुरू कर दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘शनिवार को चार लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य की रविवार और सोमवार को मौत हुई.’ अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किये गये.

एजेंसी इनपुट के साथ

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें