1. home Hindi News
  2. world
  3. these indians will play a big role in americas election digital chief of staff gets responsibility for democratic party

अमेरिका के चुनाव में ये भारतीय निभाएंगी बड़ी भूमिका, डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ की मिली जिम्मेदारी

By Agency
Updated Date
राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अपनी डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर भारतीय मूल की अमेरिकी मेधा राज को नामित किया है.
राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अपनी डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर भारतीय मूल की अमेरिकी मेधा राज को नामित किया है.
Twitter

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अपनी डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ (Digital Chief of Staff) के तौर पर भारतीय मूल की अमेरिकी मेधा राज को नामित किया है. यह पद उनके चुनाव अभियान में बहुत महत्त्वपूर्ण है, जो कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण पूरी तरह डिजिटल रूप में ही चलाया जा रहा है. बाइडेन के चुनाव प्रचार अभियान ने कहा कि राज डिजिटल विभाग के सभी पहलुओं पर काम करेंगी और डिजिटल परिणामों के प्रभाव को अधिक से अधिक कारगर बनाने के लिए समन्वय करेंगी.

राज ने लिंक्डइन पर कहा, “यह साझा करते हुए उत्साहित हूं कि मैं जो बाइडेन के अभियान में बतौर डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ शामिल हुई हों. चुनाव में 130 दिन बचे हैं और हम एक मिनट भी बर्बाद नहीं करेंगे. ” उनका तालुल्क पीटे बुटिगेग के चुनाव प्रचार अभियान से था, जिन्होंने अब बाइडेन को समर्थन दिया है. सीएनएन समाचार चैनल ने कहा कि यह कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण अभियान को लगभग पूरी तरह डिजिटल बनाने के प्रयास का हिस्सा है.

सीएनएन के मुताबिक, 2016 में हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) के चुनाव प्रचार अभियान पर काम कर चुके क्लार्क हम्फरे आम लोगों से चंदा जुटाने के लिए बाइडेन अभियान के नये डिजिटल उपनिदेशक होंगे. वहीं जोस नूनेज अभियान के नये डिजिटल आयोजन निदेशक होंगे. वह कमला हैरिस के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े रहे हैं. क्रिश्चन टॉम डिजिटल साझेदारी के नये निदेशक होंगे. पिछले कुछ महीनों से, बाइडेन ज्यादा से ज्यादा डिजिटल अभियान चलाकर और ऑनलाइन माध्यमों से चंदा जुटाने की कोशिश कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें