1. home Hindi News
  2. world
  3. siberia reaches 45 degree celsius temperature frozen eggs and noodles in the air viral photo winter cold weather news chilled weather update viral video ksl

साइबेरिया में -45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा तापमान, हवा में ही जम गये अंडे और नूडल्स, वायरल हो रही तस्वीर

By Kaushal Kishor
Updated Date
वायरल तस्वीर
वायरल तस्वीर
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : सर्दी के मौसम में तापमान में गिरावट लाजिमी है. ऐसे में बर्फीले इलाकों में रहनेवालों को ठंड और शीतलहर के साथ-साथ बर्फानी तूफान का सामना करना पड़े, तो लोगों का जीना दुश्वार हो जाता है. ऐसे में बाहर निकलनेवाले लोगों का जीवनयापन करना मुश्किल हो सकता है, अंदाज लगाया जा सकता है. उत्तरी एशिया के साइबेरिया के मौसम की ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है. साइबेरिया में जमे हुए नूडल्स और अंडे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

साइबेरिया में जमे हुए नूडल्स और अंडे की वायरल हो तस्वीर देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां सर्दी में कितनी ठंडी होती है. सोशल मीडिया के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर एक यूजर ने जमे हुए नूडल्स और अंडे की तस्वीर साझा की है, जो ठंड के कारण हवा में ही जमे हुए हैं.

साइबेरिया के नोवोसिबिर्स्क शहर के यूजर ने तस्वीर को सोशल मीडिया में साझा किया है. तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा है कि यह उससमय ली गयी है, जब तापमान शून्य से 45 डिग्री सेल्सियस नीचे था. अंडे और नूडल्स के अंदर का तरल जम गया है.

यूजर ने लिखा है कि आज मेरे गृहनगर नोवोसिबिर्स्क शहर, जो साइबेरिया में है, में -45 डिग्री सेल्सियस तापमान है. साथ ही उन्होंने कहा है कि जब मैं सेना में था, तो रात का तापमान -57 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था. हम गैसोलीन (पेट्रोलियम पदार्थ) को नजरंदाज नहीं कर सकते थे. साथ ही उन्होंने कहा है कि पश्चिमी साइबेरिया में आग जलाना काफी कठिन है. या दी है.

साथ ही उन्होंने ठंड से बचने के लिए लकड़ी की बाड़ जला कर जीवन बचाने के बारे में भी जानकारी दी है. वायरल तस्वीर को सोशल मीडिया 33.5k से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं, 9.8k लोगों ने इसे री-ट्वीट किया है. जबकि, करीब एक हजार लोगों ने ठंड को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रि

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें