1. home Home
  2. world
  3. plane carrying parachutist crashes in russia 16 people died vwt

रूस में पैराशूटिस्ट को ले जा रहा विमान हुआ क्रैश, 16 लोगों की मौत

मंत्रालय ने कहा कि इस हादसे में सात लोगों को विमान के मलबे से बचाया जा चुका है, जबकि बाकी के 16 लोगों के बचने की कोई उम्मीद नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दुर्घटनाग्रस्त विमान.
दुर्घटनाग्रस्त विमान.
फोटो : ट्विटर.

मॉस्को : रूस में पैराशूटिस्ट्स को ले जा रहा एक विमान रविवार को हादसे का शिकार हो गया. रूस के आपात मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस हादसे में कम से कम 16 लोगों के मारे जाने की आशंका है. आपात मंत्रालय ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा कि करीब 23 लोगों को ले जा रहा एल-410 विमान स्थानीय समय के अनुसार सुबह 9 बजकर 23 मिनट पर क्रैश कर गया.

मंत्रालय ने कहा कि इस हादसे में सात लोगों को विमान के मलबे से बचाया जा चुका है, जबकि बाकी के 16 लोगों के बचने की कोई उम्मीद नहीं है. मंत्रालय की ओर से जारी तस्वीरों में दिखाया गया है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर दो टुकड़ों में बंट गया. स्थानीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि जिंदा बचे लोगों का अस्पताल में इलाज शुरू कर दिया गया है.

इसके पहले सात अगस्त को रूस में एक विमान क्रैश हो गया है. मास्‍को के पास यह हादसा हुआ था, जहां मिलिट्री मालवाहक विमान आईएल-112वी में अचानक आग लग गई. विमान क्रैश होकर जंगल में जा गिरा था, जहां से धुएं का गुबार देखने को मिला है. प्रोटोटाइप कार्गो आईएल-112वी के निर्माता यूनाइटेड एयरक्राफ्ट कॉरपोरेशन ने बयान जारी कर कहा है कि टेस्‍ट फ्लाइट के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें