1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistan punjab assembly became the arena of leaders pti mlas slap deputy speaker vwt

पंजाब विधानसभा बनी नेताओं का अखाड़ा, हंगामे के बीच माननीयों ने फेंका लोटा, डिप्टी स्पीकर को जड़े थप्पड़

पीटीआई के विधायक सदन में अपने साथ लोटा लेकर आए थे. डिप्टी स्पीकर के सदन में आते ही सबसे पहले उन्होंने 'लोटा-लोटा' के नारे लगाने शुरू कर दिए. सबसे बड़ी बात यह है कि मामला यहीं तक नहीं रुका. पीटीआई के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर पर लोटा फेंका भी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान के पंजाब विधानसभा में पीटीआई विधायकों का हंगामा
पाकिस्तान के पंजाब विधानसभा में पीटीआई विधायकों का हंगामा
फोटो : ट्विटर

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत विधानसभा शनिवार को नेताओं का अखाड़ा बन गई. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं ने जमकर हंगामा मचाया. आलम यह कि हंगामा कर रहे पीटीआई के नेताओं ने सदन में लोटा फेंकने के साथ ही विधानसभा के डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजरी को थप्पड़ भी जड़े और बाल भी खींचे. इस वजह से उन्हें काफी चोटें आई हैं. हालांकि, बताया यह भी जा रहा है कि पीटीआई नेताओं के इस जूतम-पैजार के बीच डिप्टी स्पीकर मजरी को सदन से सुरक्षित निकाल लिया गया है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजाब विधानसभा में नए मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया चल रही थी. सदन की कार्यवाही सुबह 11.30 बजे शुरू होनी थी. सदन की कार्यवाही को संचालित करने के लिए डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजारी अपने आसन की ओर आगे बढ़े. इसी समय पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई के विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. वे यहीं तक नहीं रुके. पीटीआई के विधायक हमलावर भी हो गए.

सदन में लोटा लेकर आए थे पीटीआई के विधायक

रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई के विधायक सदन में अपने साथ लोटा लेकर आए थे. डिप्टी स्पीकर के सदन में आते ही सबसे पहले उन्होंने 'लोटा-लोटा' के नारे लगाने शुरू कर दिए. सबसे बड़ी बात यह है कि मामला यहीं तक नहीं रुका. पीटीआई के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर पर लोटा फेंका भी. इतना ही नहीं, उनका इससे भी संतोष नहीं हुआ, तो पीटीआई विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को घेर लिया और थप्पड़ों की बरसात शुरू कर दी. यही नहीं, हमलावर हुए विधायकों ने डिप्टी स्पीकर के बाल भी खींचे. हालांकि, सदन में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

अदालती आदेश पर चुने जाने हैं मुख्यमंत्री

बताते चलें कि लाहौर हाईकोर्ट के आदेश के पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए शनिवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था. इसमें मुख्यमंत्री के पद के लिए हमजा शहबाज और चौधरी परवेज इलाही के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है. हमजा शहबाज पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के प्रत्याशी हैं. इमरान खान की पार्टी पीएमएल-क्यू के उम्मीदवार इलाही को अपना समर्थन दे रही है. मुख्यमंत्री के चयन के लिए बुलाए गए विधानसभा के विशेष सत्र का संचालन डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजारी को ही करना था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें