1. home Hindi News
  2. world
  3. pakistan is scared of india pakistan mp maintains his statement many secrets are buried pkj

भारत से डरा था पाक अपने बयान पर कायम है पाकिस्तानी सांसद कहा, कई राज दफ्न हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक
पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक
फाइल फोटो

पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक के खुलासे के बादबवाल जारी है. सादिक ने बताया था कि कैसे भारत के डर से पाकिस्तान को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा करना पड़ा था. पाकिस्तान में इस बयान पर मचे हंगामे के बाद उन्होंने कहा, मैं अपने बयान पर कायम हूं, मेरे पास अभी कई राज छुपे हैं. मैंने कोई गैरजिम्मेदार बयान नहीं दिया.

उन्होंने अपने बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा, यह बयान मैने राजनीतिक मतभेद की वजह से दिया. मैं अपने बयान के साथ खड़ा हूं. भविष्य में आप इसका असर देखेंगे. उन्होंने इस बयान के बाद उन पर लग रहे आरोपों को लेकर कहा, आप पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का नेतृत्व कर चुका हूं. मैं भविष्य में भी ऐसा करता हूं.

पाकिस्तान सांसद के इस बयान के बाद पाकिस्तान सरकार लगातार सफाई दे रही है. पाकिस्तानी सेना ने भी बयान जारी कर सांसद के खिलाफ मोर्चा खोला है. इन विरोधों के बावजूद सादिक अपने बयान पर कायम है और उन्होंने कहा है कि अभी कई राज दफ्न हैं. ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान में सरकार और सेना के खिलाफ होने केबा द सांसद अयाज सादिक अकेले पड़ गये हैं कई लोगों का उन्हें समर्थन मिल रहा है.

सासंद ने सदन में बयान दिया था कि पाकिस्तानी नेताओं में भारत को लेकर कितना खौफ था. भारत के खौफ का ही असर था कि अभिनंदन को छोड़ने का फैलला किया गया. भारत के एयर स्ट्राइक को लेकर भले ही पाकिस्तानी सेना (और वहां की सरकार सवाल उठाती रही हो, लेकिन मोदी सरकार से वे कितना खौफ खाते हैं इसका खुलासा हुआ है.

फरवरी 2019 में पाकिस्तान का फाइटर जेट हमले के इरादे से भारतीय सीमा में घुस गया था. तब विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग-21 से उड़ान भरी और उस फाइटर जेट को मार गिराया. इस संघर्ष में अभिनंदन का विमान भी क्रैश हो गया और वे पीओके में गिर पड़े. वहां से पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया. भारत ने पाकिस्तान पर अभिनंदन को छोड़ने के लिए भारी दबाव बनाया. उसके बाद अभिनंदन को बाघा-अटारी बार्डर के रास्ते भारत भेजा गया.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें