1. home Hindi News
  2. world
  3. origin of coronavirus in wuhan lab china donald trump again blamed dragon for this pwn

चीन के वुहान लैब में ही बना है कोरोना वायरस, डोनाल्ड ट्रंप ने फिर दोहरायी अपनी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चीन के वुहान लैब में ही बना है कोरोना वायरस, डोनाल्ड ट्रंप ने फिर दोहरायी अपनी बात
चीन के वुहान लैब में ही बना है कोरोना वायरस, डोनाल्ड ट्रंप ने फिर दोहरायी अपनी बात
Twitter

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कहा है कि चीन के वुहान स्थित लैब में ही कोरोना वायरस की उत्पति हुई है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में जानमाल का नुकसान हुआ है, इसके लिए चीन पर जुर्माना लगाना चाहिए. पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि पहले तो सिर्फ मैं ही यह कहता था कि कोरोना वायरस चीन की देन है पर अब मेरे दुश्मन भी मेरी बात पर सहमत हैं.

डोनाल्ड ट्रंप का बयान ऐसे समय में आया है वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपी रिपोर्ट के बाद पश्चिमी मीडिया लगातार यह दबाव बना रहा है कि कोरोना वायरस की उत्पति की जांच होनी चाहिए. दुनिया के वैज्ञानिकों की टीम वुहान जाकर जांच करना चाहती है. इसकी मांग भी लगातार उठ रही है.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी की शुरुआत से ही ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर चीन पर निशाना साध रहे हैं. उन्होंने कहा था कि चीन के वुहान शहर में स्थित लैब से कोरोना वायरस निकला है. वर्ष 2020 में अमेरिका में कोरोना वायरस को वैश्विक स्वास्थ्य संकट बताते हुए इसे चीनी वायरस कहा था.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि चीन को अमेरिका और दुनिया में हुए नुकसान के लिए 10 ट्रिलीयन अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना चाहिए. बता दें कि पिछले सप्ताह ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी खुफिया जांच एजेंसियों को जांच में तेजी लाने के आदेश दिये हैं. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट तीन महीनों के अंदर आ सकती है.

इससे पहले इसे लेकर टेक्सास चिल्ड्रन हॉस्पिटल सेंटर फॉर वैक्सीन डेवलपमेंट के सह-निदेशक पीटर होटेज़ ने एक चेतावनी जारी है. उन्होंने कहा हि कोरोना महामारी की शुरूआत कैसे हुई इसकी उत्पति के बारे में हमें जानना होगा. क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो दुनिया के सामने भविष्य में एक खतरा मंडराता रहेगा. उन्होंने कहा कि अगर हम कोविड 19 की उत्पति को नहीं समझते हैं तो हमारे सामने कोविड 26 और कोविड 30 का खतरा बना रहेगा. होटेज़ ने कहा कि इसके लिए अमेरिका को चीन पर दवाब बनाना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें