27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Malawi Plane Crash: विमान हादसे में मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस चिलिमा और 9 अन्य की मौत

Malawi Plane Crash: मलावी के उपराष्ट्रपति और देश की एक पूर्व प्रथम महिला नागरिक को लेकर जा रहा एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सभी 10 लोगों की मौत हो गई.

Malawi Plane Crash: मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस चिलिमा और नौ अन्य विमान हादसे के शिकार हो गए. सोमवार से ही उपराष्ट्रपति का विमान लापता था, जिसकी तलाश की जा रही थी. रॉयटर्स के अनुसार मलावी के राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि सोमवार को लापता हुए मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस क्लॉस चिलिमा को ले जा रहे विमान में सवार सभी लोग मारे गए हैं. उपराष्ट्रपति सोलोस चिलिमा (51), पूर्व प्रथम महिला नागरिक शानिल जिंबिरी और आठ अन्य को लेकर विमान इस दक्षिणी अफ्रीकी देश की राजधानी लिलोंग्वे से सोमवार सुबह 9.17 बजे रवाना हुआ था और इसे करीब 45 मिनट बाद राजधानी से 370 किलोमीटर दूर मजुजु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरना था.

खराब मौसम की वजह से नहीं उतरा विमान

चकवेरा ने सरकारी टेलीविजन चैनल एमबीसी पर प्रसारित अपने संबोधन में बताया कि वायु यातायात नियंत्रक ने जानकारी दी कि विमान खराब मौसम की वजह से नहीं उतरा और लौट गया. उन्होंने कहा कि वायु यातायात नियंत्रक का विमान से संपर्क टूट गया और यह कुछ ही देर बाद रडार की पहुंच से बाहर हो गया. राष्ट्रपति ने कहा, मैं जानता हूं कि यह हृदय विदारक स्थिति है.

ईरानी के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन

इससे पहले ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर भी लापता हुआ था. जो बाद में तलाश के बाद क्रैश होने की पुष्टि की गई, जिसमें राष्ट्रपति रईसी, विदेश मंत्री और अन्य लोगों की मौत हो गई थी. रईसी का हेलीकॉप्टर 19 मई को शाम में लापता हुआ था. 20 मई को उनके निधन की खबर आई थी. रईसी के निधन पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया था और भारत में एक दिन राष्ट्रीय शोक मनाया गया था.

Also Read: हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, जानें क्या बात आई सामने

Also Read: Odisha New CM: ओडिशा का अगला मुख्यमंत्री कौन? राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव चुनेंगे विधायक दल का नेता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें