1. home Hindi News
  2. world
  3. lockdown in baise city of china due to omicron variant of covid19 traffic lights turned red mtj

Omicron Update: ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों की वजह से इस शहर में लगा लॉकडाउन, ट्रैफिक लाइट हुए लाल

लोगों को घर पर ही रहने का आदेश दिया गया है. साथ ही, कक्षाएं भी स्थगित कर दी गयीं हैं, गैर जरूरी कारोबार को बंद कर दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चीन के बैस शहर में लगा सख्त लॉकडाउन
चीन के बैस शहर में लगा सख्त लॉकडाउन
Twitter

Omicron Update: वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus Pandemic) के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) से अभी निजात नहीं मिली है. इस वैरिएंट के केस लगातार बढ़ रहे हैं. जिस चीन (China) से कोरोना का संक्रमण पूरी दुनिया में फैला, उसी चीन को ओमिक्रॉन वैरिएंट ने डरा दिया है. यही वजह है कि चीन ने अपने एक शहर में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है.

लोगों से घर पर रहने को कहा गया, स्कूल-कॉलेज बंद

चीन (China News) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन स्वरूप (Omicron Variant) से संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दक्षिणी शहर बैस (Lockdown in Baise City) में परिवहन स्थगित कर दिया है. लोगों को घर पर ही रहने का आदेश दिया गया है. साथ ही, कक्षाएं भी स्थगित कर दी गयीं हैं, गैर जरूरी कारोबार को बंद कर दिया गया है. लोगों की बड़े पैमाने पर कोविड-19 (Covid19) जांच करने का आदेश दिया गया है.

लॉकडाउन की वजह से सभी ट्रैफिक सिग्नल हुए लाल

रेस्तराओं को कहा गया है कि वह सिर्फ भोजन खरीदकर ले जाने वाले ग्राहकों के लिए ही दुकान खोलें. शहर में परिवहन को स्थगित करने के साथ-साथ ट्रैफिक सिग्नल को स्थायी रूप से लाल कर दिया गया है, ताकि वाहन चालकों को ताकीद रहे कि उन्हें घर पर ही रहना है.

बैस शहर में कोरोना के 135 मामले

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को शहर में कोविड-19 के 135 मामले सामने आये, जिनमें से कम से कम दो मामले ओमिक्रॉन स्वरूप (Omicron Variant) से संक्रमण के हैं. उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के अंतर्गत आने वाला बैस नवीनतम शहर है. महामारी को कतई बर्दाश्त नहीं करने की चीन की नीति के तहत कम संख्या में भी मामले आने पर सख्त कदम उठाये जाते हैं.

चीन की चिंता

चीन की चिंता बीजिंग में चल रहे शीतकालीन ओलिंपिक खेल के दौरान महामारी को रोकने की है. हालांकि, मंगलवार को बीजिंग में कोविड का कोई मामला सामने नहीं आया. ओलिंपिक खेलों के आयोजकों ने मंगलवार को बताया कि 30 से अधिक खिलाड़ियों के संक्रमित पाये जाने के बाद पृथकवास केंद्रों में हैं.

कोरोना से संक्रमित होने पर 7 दिन रहना होता है पृथकवास में

संक्रमित होने पर औसतन 7 दिनों तक पृथकवास में रहना होता है. गौरतलब है कि बैस शहर की कुल आबादी करीब 14 लाख है जबकि आसपास के इलाकों में करीब अन्य 30 लाख आबादी निवास करती है. यह शहर वियतनाम की सीमा के करीब है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें