30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Israel Hamas War: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Israel Hamas War: पांच नवंबर के बाद से करीब दो लाख और लोग उत्तरी गाजा से विस्थापित हुए हैं क्योंकि इजरायली सेना अस्पतालों के आसपास फलस्तीनी आतंकवादियों से लड़ रही है. संयुक्त राष्ट्र मानवीय मामलों के कार्यालय ने इस बाबत जानकारी दी है. जानें युद्ध का ताजा हाल

Undefined
Israel hamas war: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा 11

इजराइल और हमास के बीच युद्ध का आज 40वां दिन है. आज भी आतंकियों पर इजराइली सेना उसी तरह से टरगेट कर रही है जैसाकि पहले दिन कर रही थी. युद्ध का जो ताजा अपडेट आ रहा है उसके अनुसार, इजरायल-हमास जंग के बीच गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में इजरायली सेना के घुस चुकी है.

Undefined
Israel hamas war: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा 12

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने न्यूज वेबसाइट अल जजीरा को बताया कि इजरायली सेनाएं अल शिफा अस्पताल के तहखाने की तलाशी ले रही हैं. बताया जा रहा है कि अस्पताल में सुरंग मिली है जिसका आतंकी यूज करते थे.

Undefined
Israel hamas war: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा 13

इजरायली सेना के इस बयान कि, वह गाजा के अल शिफा अस्पताल में हमास के खिलाफ छापेमारी कर रही है, पर व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया सामने आई है. व्हाइट हाउस ने कहा है कि वह किसी अस्पताल पर एयर स्ट्राइक करने का समर्थन नहीं करता है और किसी अस्पताल में गोलीबारी भी अच्छी चीज नहीं है.

Undefined
Israel hamas war: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा 14

हमास के अनुसार, लगभग 650 मरीज और 5,000-7,000 विस्थापित लोग अल-शिफ़ा के अंदर फंसे चुके हैं. उन पर स्नाइपर्स और ड्रोन से लगातार गोलीबारी की जा रही है. आतंकी समूह ने कहा कि 40 मरीजों की मौत हो गई है.

Undefined
Israel hamas war: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा 15

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल में 36 प्री-मुच्योर जन्मे बच्चे हैं जिन्हें जीवित रहने के लिए इनक्यूबेटर की जरूरत होती है. इससे पहले इज़राइल ने मंगलवार को कहा कि वह पोर्टेबल, बैटरी चालित इनक्यूबेटर दे रहा है ताकि बच्चों को निकाला जा सके.

Also Read: Israel Hamas War: गाजा के मुख्य अस्पताल के पास भारी लड़ाई जारी, लोग अंदर फंसे
Undefined
Israel hamas war: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा 16

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-किदरा ने कहा कि अभी तक बच्चों को बाहर निकालने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. अल-शिफा अस्पताल के निदेशक मोहम्मद अबू सिलमीह ने गत शनिवार को कहा था कि डॉक्टरों को बच्चों को जीवित रखने के लिए उन्हें सिलोफ़न में लपेटना पड़ा.

Undefined
Israel hamas war: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा 17

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-किदरा ने यह भी कहा कि अंदर लगभग 100 शव पड़े हैं जो सड़ रहे हैं. इन्हें अस्पताल के कर्मचारी बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमज उन्हें अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स के अंदर एक सामूहिक कब्र में दफनाने की योजना पर काम कर रहे हैं. रॉयटर्स ने इस खबर को प्रकाशित की है.

Also Read: Israel Hamas War Video: हमास के साथ समझौता कर लेगा इजराइल?
Undefined
Israel hamas war: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा 18

इजरायली सेना की ओर से कहा गया है कि अल शिफा अस्पताल आतंक का अड्डा बना हुआ है. हमास के आतंकवादी यहां रहते हैं जो इमारत, मरीजों और कर्मचारियों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहा है.

Undefined
Israel hamas war: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा 19

हमास और गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने इजरायली सेना के दावों का खंडन किया है और कहा है कि इजराइल स्वास्थ्य सुविधाओं पर हमलों को सही ठहराने के लिए निराधार आरोप लगा रहा है.

Undefined
Israel hamas war: गाजा पट्टी के अल-शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हुआ चौंकाने वाला खुलासा 20

हमास ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन पर गंभीर आरोप लगाया है. उसने अल-शिफा अस्पताल में इजराइली सेना के घुसने के पीछे अमेरिका का हाथ बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें