1. home Hindi News
  2. world
  3. india america relation joe biden kamala harris white house statement on india amh

'भारत-अमेरिका के रिश्‍ते और होंगे मजबूत', बाइडन के राष्ट्रपति बनने के बाद व्हाइट हाउस ने कही ये बात

By Agency
Updated Date
Kamala Harris
Kamala Harris
PTI PHOTO

अमेरिका में जो बाइडन नए राष्ट्रपति और कमला हैरिस उपराष्ट्रपति के तौर पर कार्यभार संभाल चुके हैं. इस परिवर्तन के बाद भारत-अमेरिका के रिश्‍ते पर सबकी नजर टिकी हुई है. इस बीच व्हाइट हाउस (White House) की ओर से एक अहम बयान आया है जिसमें कहा गया है कि जो बाइडन (Joe Biden) और कमला हैरिस (Kamala Harris) की वजह से भारत-अमेरिका के बीच संबंध और मजबूत होंगे.

व्हाइट हाउस ने कहा है कि कमला हैरिस के अमेरिका का उपराष्ट्रपति बनने से भारत और अमेरिका के बीच संबंध और मजबूत होंगे. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे द्विदलीय सफल संबंधों का सम्मान करते हैं.

गौरतलब है कि बाइडन ने बुधवार को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। बाइडन प्रशासन में भारत-अमेरिका संबंध पर एक सवाल के जवाब में साकी ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन कई बार भारत की यात्रा कर चुके हैं. वह भारत और अमेरिका में नेताओं के बीच लंबे समय से चले आ रहे सफल द्विदलीय संबंध का सम्मान करते हैं, उसका महत्व समझते हैं. बाइडन प्रशासन इसे आगे बढ़ाने की दिशा में आशान्वित है.

उन्होंने कहा कि भारतीय मूल की कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने से यह संबंध और मजबूत होगा। साकी ने कहा कि बाइडन ने उनका (हैरिस का) चुनाव किया है और वह पहली भारतवंशी हैं जो अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनी हैं. निश्चित रूप से यह इस देश में हम सभी के लिए न सिर्फ एक ऐतिहासिक लम्हा है बल्कि इससे हमारे रिश्ते भी और प्रगाढ़ होंगे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें