1. home Hindi News
  2. world
  3. greta thunberg calls donald trump a chill donald chill on the us presidential election 2020 sur

US Presidential Election 2020: किसने कहा- 'चिल डोनाल्ड चिल'! दोस्तों के साथ कोई पुरानी फिल्म देखिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डोनाल्ड ट्रंप-ग्रेटा थनबर्ग
डोनाल्ड ट्रंप-ग्रेटा थनबर्ग
Photo: Social Media

वॉशिंगटन: अमेरिका में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. 50 में से 44 राज्यों के नतीजे आ चुके हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने 253 इलेक्ट्रॉल वोट हासिल किए हैं वहीं मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खाते में 214 इलेक्ट्रॉल वोट हैं. कई राज्यों में जो बाइडेन की बढ़त बनी हुई है. इस बीच ट्रंप चुनाव में धांधली का आरोप लगा रहे हैं.

अमेरिका में जारी है वोटों की गिनती

इसी बीच डोनाल्ड ट्रंप ने कई राज्यों में वोटों की गिनती रुकवाने के लिए स्थानीय अदालतों में याचिका दाखिल की है. वहीं ट्रंप ने एक ट्वीट किया. ट्रंप का ट्वीट 5 नवंबर का है. इस ट्वीट में ट्रंप ने मांग की है कि वोटों की गिनती रोक दी जाए. ट्रंप ने लिखा. स्टॉप द काउंट. इस पर स्वीडन की 14 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

ग्रेटा थनबर्ग का ट्रंप को दिलचस्प जवाब

ग्रेटा थनबर्ग ने ट्रंप के ट्विट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि "क्या बकवास है? डोनाल्ड को अपने एंगर मैनेजमेंट की समस्या पर काम करना चाहिए. फिर अपने दोस्तों के साथ पुराने जमाने की कोई अच्छी फिल्म देखने जाना चाहिए. चिल डोनाल्ड चिल! "बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब ग्रेटा थनबर्ग और डोनाल्ड ट्रंप में भिड़त हुई है. दोनों कई मौके पर या तो आमने-सामने या फिर सोशल मीडिया में भिड़ते रहे हैं.

पुरानी है ट्रंप और ग्रेटा थनबर्ग की झड़प

लोगों के मन में सवाल होगा कि ग्रेटा थनबर्ग ने डोनाल्ड ट्रंप के लिए ऐसा ट्विट क्यों किया. जानकारी के लिए बता दूं कि इस भिड़त की शुरुआत हुई थी यूएन नेशनल एसेंबली में ग्रेटा थनबर्ग के उस भाषण से जिसमें ग्रेटा ने जलवायु परिवर्तन की समस्या को गंभीरता से नहीं लेने के लिए विश्व भर के नेताओं को लताड़ लगाई थी.

ग्रेटा थनबर्ग का भाषण के बीच-बीच में हाउ डेयर यू कहना काफी पॉपुलर हुआ था. ट्रंप को जब ग्रेटा के भाषण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका मजाक उड़ाया था.

ट्रंप के 1 साल पुराने ट्विट को ग्रेटा का जवाब

इसके बाद साल 2019 में प्रसिद्ध टाइम मैगजीन ने ग्रेटा थनबर्ग को पर्सन ऑफ द ईयर चुना था. टाइम पत्रिका ने ट्विट के जरिए इसकी जानकारी दी थी. इस ट्विट को रिट्वीट करते हुए ट्रंप ने लिखा था कि क्या बकवास है? ग्रेटा थनबर्ग को अपने एंगर मैनेजमेंट की समस्या पर काम करना चाहिए. अपने दोस्तों के साथ कोई अच्छी पुरानी फिल्म देखनी चाहिए. चिल ग्रेटा चिल. ग्रेटा थनबर्ग का नया ट्विट इसी का जवाब है.

नतीजे मानने को तैयार नहीं डोनाल्ड ट्रंप

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. अब तक के नतीजों से लगता है कि मौजूदा राष्ट्रपति ट्रंप को सत्ता छोड़नी होगी. अमेरिका में जो बाइडेन राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. इस बीच डोनाल्ड ट्रंप कह रहे हैं कि वो नतीजों को नहीं मानते. चुनाव में धांधली हुई है. वो कई राज्यों में काउंटिंग रोकने तो किसी राज्य में दोबारा चुनाव की मांग कर रहे हैं. हो सकता है कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट का रूख करें.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें