1. home Hindi News
  2. world
  3. dubai port blast fire has been reported to have broken out in a container within a ship anchored in jebel ali port amh

Dubai Port Blast : जेबेल अली बंदरगाह पर बड़ा धमाका, हिलीं इमारतें, देखें वीडियो

By Agency
Updated Date
Dubai Port Blast
Dubai Port Blast
twitter
  • यूएई के शहर दुबई के कुछ हिस्सों में एक विस्फोट की जोरदार आवाज सुनी गई

  • यह एक छोटा जहाज था, जिसमें 130 कंटेनर तक आ सकते हैं

  • दुबई के विशाल बंदरगाह पर जहाज में भीषण विस्फोट, शहर की इमारतें हिलीं

Dubai Port Blast : दुबई के जेबेल अली बंदरगाह पर एक जहाज के भीतर एक कंटेनर में आग लगने की खबर आ रही है. दुबई की नागरिक सुरक्षा टीम ने आग पर काबू पा ली है. स्थानीय मीडिया ने चश्मदीदों के हवाले से खबर दी है कि स्थानीय समयानुसार बुधवार रात यूएई के शहर दुबई के कुछ हिस्सों में एक विस्फोट की जोरदार आवाज सुनी गई.

पीटीआई की खबर के अनुसार दुबई में दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाहों में शामिल जेबेल अली बंदरगाह पर एक मालवाहक जहाज में बुधवार देर रात एक भीषण विस्फोट हुआ जिससे शहर के व्यावसायिक क्षेत्र के आसपास के इलाकों में इमारतें हिल गयीं.

इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि हादसे में अरब प्रायद्वीप के पूर्वी हिस्से में स्थित सबसे व्यस्त जेबेल अली बंदरगाह पर एक जहाज में आग लग गयी. विस्फोट के बाद बंदरगाह से करीब 25 किलोमीटर दूर तक इमारतों और घरों की दीवारों में कंपन महसूस किया गया. उन्होंने बताया कि तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

अमेरिका के बाहर अमेरिकी युद्धपोतों के लिए भी यह सबसे व्यस्त बंदरगाह है. विस्फोट के करीब ढाई घंटे बाद दुबई नागरिक सुरक्षा दल ने बताया कि उन्होंने आग पर काबू पा लिया है और ‘‘शीतलन प्रक्रिया'' जारी है. अधिकारियों की ओर से सोशल मीडिया पर साझा की गई फुटेज में दमकल कर्मी विशाल शिपिंग कंटेनरों में आग बुझाते नजर आ रहे हैं.

दुबई के अधिकारियों ने कहा कि यह एक छोटा जहाज था, जिसमें 130 कंटेनर तक आ सकते हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें