1. home Home
  2. world
  3. drone attack on iraqi prime ministers home in baghdad pm mustafa al kadhimi injured in attack vwt

बगदाद में इराकी प्रधानमंत्री के घर पर ड्रोन से अटैक, हमले में पीएम मुस्तफा-अल-कदीमी घायल

प्रधानमंत्री कदीमी के आवास पर हुए इस हमले का अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है. इस हमले में सरकार इमारतों और विदेशी दूतावासों को निशाना बनाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इराक में पीएम आवास पर ड्रोन से किया गया हमला.
इराक में पीएम आवास पर ड्रोन से किया गया हमला.
फोटो : ट्विटर.

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद में रविवार की अहले सुबह प्रधानमंत्री के आवास पर ड्रोन से हमला कर दिया गया. इस हमले में मुस्तफा अल-कदीमी गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार, रविवार के तड़के बगदाद में विस्फोटकों से लदे एक ड्रोन से रविवार के तड़के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी के आवास को निशाना बनाया गया. हालांकि, इराकी सेना ने इसे हत्या का प्रयास बताया है. इस हमले में कदीमी बाल-बाल बच गए.

उधर, मीडिया की रिपोर्ट में रक्षा सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि इस हमले में पीएम कदीमी की पर्सनल सिक्योरिट में तैनात कई जवान घायल हो गए हैं. पिछले महीने हुए आम चुनाव के नतीजे आने के बाद इराक की राजधानी बगदाद में हिंसक प्रदर्शन तेज हो गया.

मीडिया रिपोर्ट में यह बताया जा रहा है कि इस हमले में ईरान समर्थित हथियारबंद मिलिशिया के लोगों का हाथ हो सकता है, जो अक्टूबर महीने में आए आम चुनाव के परिणामों का विरोध कर रहे हैं. मिलिशियाई लोगों ने मतदान और मतगणना में गड़बड़ी का आरोप भी लगाया है.

हालांकि, प्रधानमंत्री कदीमी के आवास पर हुए इस हमले का अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है. इस हमले में सरकार इमारतों और विदेशी दूतावासों को निशाना बनाया गया है. इराकी सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि हमले में कदीमी के आवास को निशाना बनाया गया है. हालांकि, इसका अभी तक कोई विस्तृत ब्योरा उपलब्ध नहीं है.

उधर, पीएम कदीमी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई के प्रधानमंत्री सुरक्षित हैं और उन्होंने इराकी जनता से शांति की अपील की है. इसके साथ ही, इराक के सरकारी अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि कदीमी के आवास पर एक धमाका हुआ है और प्रधानमंत्री सुरक्षित हैं. रक्षा सूत्रों ने मीडिया को बताया कि इस हमले में पीएम आवास के बाहर कदीमी के पर्सनल सिक्योरिटी फोर्स के 6 लोग घायल हो गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें