1. home Hindi News
  2. world
  3. donald trump said decision taken soon on tiktok in america tiktok ban wallmart world news hindi pwn

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, जल्द होगा टिकटॉक पर फैसला

By Agency
Updated Date
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, जल्द होगा टिकटॉक पर फैसला
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, जल्द होगा टिकटॉक पर फैसला
Twitter

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने चीन की वीडियो शेयर करने वाली सोशल नेटवर्किंग सेवा टिकटॉक के बारे में फैसला करने के लिए वालमार्ट और ओरेकल के दल के साथ बातचीत की है. पिछले महीने ट्रंप ने टिकटॉक और वीचैट पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर दस्तखत किए थे, जिसके तहत यदि दोनों चीनी कंपनियां अपना स्वामित्व किसी अमेरिकी कंपनी को देकर प्रतिबंध से बच सकती हैं. इस समय टिकटॉक का स्वामित्व बीजिंग स्थित बाइटडांस के पास है.

शुरुआत में टिकटॉक के साथ बातचीत में माइक्रोसॉफ्ट शामिल था, हालांकि अब ओरेकल और वॉलमार्ट ने इस संबंध में बाइटडांस के साथ बातचीत कर रहे हैं. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम एक फैसला कर रहे हैं. हमने आज वॉलमार्ट, ओरेकल से बात की, मुझे लगता है कि माइक्रोसॉफ्ट अभी भी शामिल है. हम निर्णय लेंगे. लेकिन बहुत कुछ नहीं बदला है. हम जल्द ही निर्णय लेंगे.''

इस बीच अमेरिकी सांसद टेड क्रूज, जो संसद की विदेश संबंध और न्यायपालिका से जुड़ी समितियों के एक सदस्य भी हैं, ने वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन को पत्र लिखकर चिंता जताई है कि ओरेकल-टिकटॉक सौदे से अमेरिकी जनता चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के प्रभाव में आ सकती है और ये अमेरिका की सुरक्षा चिंताओं को नजरअंदाज करता है. दरअसल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टिकटॉक को खरीदने में दिलचस्पी रखने वाली दूसरी कंपनियों ने महसूस किया कि वे चीनी सरकार की शर्तों के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को दूर करने में असमर्थ हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें