1. home Hindi News
  2. world
  3. donald trump and melania trump tested corona positive coronavirus reaches white house america news hindi pwn

व्हाइट हाउस पहुंचा कोरोना वायरस, डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया हुए कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
व्हाइट हाउस पहुंचा कोरोना वायरस, डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया हुए कोरोना पॉजिटिव
व्हाइट हाउस पहुंचा कोरोना वायरस, डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया हुए कोरोना पॉजिटिव
Twitter

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप व्हाइट हाउस तक पहुंच गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि आज रात मैं और मेलानिया ट्रंप कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं. हम दोनों कोरेंटिन में रहेंगे और जल्द ही इलाज भी शुरु करेंगे. हम एक साथ कोरोना से लड़ेंगे और ठीक होंगे.

बता दें कि इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह और उनकी पत्नी मेलानिया अपनी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. उनकी एक करीबी सहयोगी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. ट्रम्प ने बृहस्पतिवार रात ट्वीट कर बताया कि उनकी करीब सहयोगी होम हिक्स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसके बाद उन्होंने (ट्रम्प) खुद को पृथक कर लिया है.

इससे उनके चुनावी अभियान में बाधा उत्पन्न हो सकती है. अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव है. राष्ट्रपति ने बताया कि उन्होंने और प्रथम महिला मेलानिया ने भी कोविड-19 की जांच कराई है और उसकी रिपोर्ट का उन्हें इंतजार है. ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘ होप हिक्स, जो बड़ी मेहनत से काम कर रही थीं, उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. प्रथम महिला (मेलानिया) और मैं अपनी जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच, हम पृथक रहेंगे.'' होप हिक्स ने इस सप्ताह की शुरुआत में ‘एयर फोर्स वन' में राष्ट्रपति के साथ यात्रा की थी.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या आज सुबह तक बढ़कर 75 लाख पहुंच गई है. इसमें से 2 लाख 12 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं ब्राजील में कुल संक्रमितों की संख्या 48 लाख 49 हजार से ज्यादा है, यहां एक लाख 44 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

अमेरिका में अबतक 47 लाख लोग ठीक भी हुए हैं. 25 लाख 45 हजार एक्टिव केस हैं. भारत में रिकवरी रेट 84 फीसदी हैं, यानी कि कुल संक्रमितों में से 53 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. 9 लाख 43 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं, इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं दुनिया के तीसरे सबसे प्रभावित देश ब्राजील में एक्टिव केस 4 लाख 91 हजार हो गए और रिकवर हुए लोगों की संख्या 42 लाख 12 हजार से अधिक है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें