1. home Hindi News
  2. world
  3. corona vaccine or jail government impose news order in filipinos for corona virus vaccine prt

वैक्सीन लो या जेल जाओ... इस देश की सरकार ने वैक्सीनेशन को लेकर कड़े किए नियम, जानिए पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona vaccine or jail
Corona vaccine or jail
प्रतीकात्मक तस्वीर
  • इस देश में वैक्सीन नहीं लेने पर जाना पड़ेगा जेल

  • बढ़ती जा रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या

  • सरकार ने विवश होकर सुनाया ऐसा फैसला

Corona vaccine or jail: फिलीपींस में कोरोना की रफ्तार बेकाबू है. संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख तक पहुंच गया है. 23 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. ऐसे मे, कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर लगाम लगाने और लोगों की हो रही मौत को रोकने के लिए फिलीपींस के राष्ट्रपति ने एक नया आदेश जारी किया है. उन्होंने नागरिकों से कहा है कि, या तो वैक्सीन लो या फिर जेल जाओ.

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने कहा है कि देश के अधिकांश लोग वैक्सीन लेने से कतरा रहे हैं. इस कारण कोरोना के केस में इजाफा हो रहा है. उन्होंने कहा की कोरोना की बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए एकमात्र उपाये वैक्सीन है ऐसे में लोगों को बढ़चढ़ कर इसमें हिस्सा लेना चाहिए.

उन्होंने यह भी कहा कि अगर देश के लोग वैक्सीन लेने के प्रति जागरुक नहीं होंगे तो सरकार उनलोगों के खिलाफ मजबूरन कार्रवाई करेगी. राष्ट्रपति ने कहा कि, इंडोनेशिया में कोरोना की रफ्तार धीमी हुई है, क्योंकि वहां वैक्सीन नहीं लेने वालों के खिलाफ पेनाल्टी लगाया जाने लगा. जिसके बाद ही इंडोनेशिया में वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ा. उन्होंने कहा कोरोना से रोकथाम के लिए वैक्सीन ही कारगर उपाये है.

देश को संबोधित करने हुए फिलीपींस के राष्ट्रपति डुटर्टे ने कहा कि लोग उन्हें गलत न समझें. मौजूदा दौर में देश संकत में है. उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर ने सरकार को सारे संसाधन खत्म कर दिए. अब दूसरी लहर देश के लिए विनाशकारी साबित हो रहा है. इस लिए लोग वैक्सीन को लेकर जितना जागरुक होंगे उतना अच्छा है.

गौरतलब है कि बीत बीते दिनों वैक्सीन की कमी के कारण फिलीपींस का वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम काफी हद तक प्रभावित हो गया था. कई जगहों पर वैक्‍सीनेशन सेंटर बंद करना पड़ा था. हालांकि अब हालात में सुधार है. बता दें, आर्थिक हालत में सुधार लाने के लिए फिलीपींस की सरकार ने कोरोना पाबंदियों में ढील दे दी. जिसके कारण तेजी से संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है.

Posted by; Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें